अंतरिक्ष में पहुँचने से पहले ही फट गया एलन मस्क की कंपनी SpaceX से लॉन्च हुआ रॉकेट, देखें वीडियो
अंतरिक्ष में पहुँचने से पहले ही फट गया एलन मस्क की कंपनी SpaceX से लॉन्च हुआ रॉकेट, देखें वीडियो
Share:

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी स्पेस एक्स गुरुवार को इतिहास रचने वाली थी। मगर एक बड़ी घटना के चलते स्पेस एक्स (Space X) इतिहास रचने से चूक गया। दरअसल अमेरिका के टेक्सास शहर से अब तक का सबसे बड़ा रॉकेट ‘स्टारशिप’ लॉन्च किया गया था। मगर  लॉन्च होने के कुछ ही देर बाद यह रॉकेट आसमान में ब्लास्ट हो गया। इस रॉकेट का निर्माण एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स द्वारा ही किया गया था।

 

भारतीय समय के मुताबिक, शाम 7:03 पर स्टारशिप रॉकेट को लॉन्च किया गया था। अमेरिका के टेक्सास स्थित बोकाचिका फैसिलिटी से टेस्ट फ्लाइट के लिए रॉकेट को प्रक्षेपित किया गया था। बता दें कि रॉकेट पहले 17 अप्रैल को शाम 6:50 पर लॉन्च होने वाला था। मगर, इसमें तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी, जिसके चलते इसकी लॉन्चिंग टल गई थी। रॉकेट फटने की वजह से एक बड़ा विस्फोट हुआ और इसके साथ ही यह खत्म हो गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सभी कर्मचारी एक स्थान पर खड़े हुए हैं और रॉकेट को देख रहे हैं। हालांकि रॉकेट फटने के बाद भी एलन मस्क समेत तमाम कर्मचारी ताली बजा रहे थे।

बता दें कि स्टारशिप रॉकेट पर पूरे विश्व की निगाहें थी, क्योंकि स्पेस एक्स रॉकेट की सहायता से इंसानों को भी दूसरे ग्रहों पर भेजना चाहता था। कंपनी ने पहले ही बता दिया है कि एलन मस्क 2029 तक इंसानों को भी स्पेस पर भेजना चाहते हैं। वह वहां पर इंसानों के रहने का बंदोबस्त भी करना चाहते हैं। स्टारशिप रॉकेट को इसी अभियान के लिए तैयार किया गया था और यह विश्व का अब तक का सबसे बड़ा रॉकेट था। इस रॉकेट की ऊंचाई 395 फीट थी।

'मनीष सिसोदिया ही शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता..', हाई कोर्ट में बोली CBI

Operation Destroy: आतंकियों के खिलाफ इंडियन आर्मी का अभियान, आतंकी हमले में बलिदान हुए थे 5 जवान

महिला मित्र को प्लेन के कॉकपिट में बिठाना पड़ा महंगा.., पायलट के खिलाफ शुरू हुई जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -