गृह युद्ध झेल रहे सूडान से भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
गृह युद्ध झेल रहे सूडान से भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी  ने आज गृह युद्ध प्रभावित सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा की समीक्षा के लिए एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। प्रधानमंत्री खुद इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान वहां से देश के लोगों को सुरक्षित निकालने पर मंथन किया जाएगा। बता दें कि, सूडान में सेना व रैपिड सपोर्ट फोर्स (RSF) के बीच जारी संग्राम को लेकर मंगलवार देर शाम को दोनों पक्षों ने 24 घंटे के संघर्ष विराम पर सहमति जाहिर की थी, मगर बहुत जल्द यह युद्धविराम टूट गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को पांचवें दिन तक देश में विश्व स्वास्थय संगठन (WHO) ने 270 मौतों की बात कहीM जबकि 2,600 से अधिक जख्मी बताए थे। इस बीच, सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भारत पूरे मामले पर करीबी नजर बनाए हुए है और विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई व सऊदी अरब से बातचीत कर समन्वय आरम्भ कर दिया है। फायरिंग व हवाई हमलों ने राजधानी खारतूम और नील नदी के ओमडुरमैन शहर में काफी तबाही मचाई है। देश में किसी अनजान स्थान पर 31 भारतीयों के फंसे होने की सूचना सामने आई हैं।

भारतीयों की सुरक्षा पर जयशंकर ने 4 देशों से चर्चा के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान का शुक्रिया, जो हमारे संपर्क में हैं। उन्हें सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान व ब्रिटेन-अमेरिका से भी व्यावहारिक समर्थन का आश्वासन प्राप्त हुआ है।

कर्नाटक भाजपा के बागी नेता ईश्वरप्पा को पीएम मोदी ने किया फ़ोन, कांग्रेस ने कसा तंज

Operation Destroy: आतंकियों के खिलाफ इंडियन आर्मी का अभियान, आतंकी हमले में बलिदान हुए थे 5 जवान

महिला मित्र को प्लेन के कॉकपिट में बिठाना पड़ा महंगा.., पायलट के खिलाफ शुरू हुई जांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -