दूसरे विमान से टकराया प्लेन बना आग का गोला, 5 की मौत, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO
दूसरे विमान से टकराया प्लेन बना आग का गोला, 5 की मौत, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO
Share:

भूकंप से तबाह जापान में मंगलवार (2 जनवरी) को बड़ी दुर्घटना सामने आई. टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट की रनवे (हवाईपट्टी) पर एक विमान में लैंडिंग के समय आग लग गई. इसमें 350 से ज्यादा यात्री सवार थे तथा ये सभी सुरक्षित हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यात्री विमान कोस्ट गार्ड प्लेन (तटरक्षक विमान) से टकरा गया तथा इसमें आग लग गई. इसमें कोस्ट गार्ड प्लेन में सवार 5 क्रू मेंबर की मौत हो गई. एक व्यक्ति घायल है. 

जापान के पीएम फुमियो किशिदा के हवाले से बताया कि प्लेन में उपस्थित 367 यात्रियों और 12 क्रू मेंबर सुरक्षित निकाल लिए गए. जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि 5 व्यक्तियों की जान जाना बेहद अफसोसजनक एवं परेशान करने वाला है. मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, कोस्ट गार्ड प्लेन जापान में आए भूकंप से प्रभावित स्थानों पर सामान सप्लाई करने जाने वाला था. 

इस दुर्घटना से एक दिन पहले ही सोमवार (1 जनवरी) को जापान के इशिकावा प्रांत और आसपास के क्षेत्रों में एक के बाद एक भूकंप के कई झटके महसूस किये गए थे, एक भूकंप तो सबसे ज्यादा 7.6 तीव्रता का था. भूकंप से कम से कम 30 व्यक्तियों की मौत हो गई. दुर्घटना के कई वीडियो सामने आए है. इसमें देखा जा सकता है कि जापान एयरलाइंस का विमान टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट पर लैंड करते वक़्त यहां उपस्थित कोस्ट गार्ड प्लेन से टकरा जाता है. तत्पश्चात, आग लग जाती है. स्काटलैंड के अखबार से चर्चा करते हुए जापान एयरलाइंस के विमान में पिता और बहन के साथ यात्रा कर रहे Swede Anton Deibe ने कहा कि पूरे कैबिन कुछ ही देर में धुएं से भर गया. तत्पश्चात, आपातकालीन दरवाजे खोले गए और हम बाहर निकले.

ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, कई शहरों में बंद हुए स्कूल

'थोड़ी शर्म करो पाकिस्तानियों...', आखिर क्यों सीमा हैदर के पति ने कही ये बात

प्रेमी ने मां और जीजा के साथ मिलकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -