रोपवे हादसे में बचे लोगों का झलका दर्द, बोले- 'बाबा बैद्यनाथ ने दिया दूसरा जीवन...'
रोपवे हादसे में बचे लोगों का झलका दर्द, बोले- 'बाबा बैद्यनाथ ने दिया दूसरा जीवन...'
Share:

रांची: वायुसेना के हेलिकॉप्टर से सुरक्षित नीचे लाए गए संदीप ने कहा, बाबा बैद्यनाथ ने दूसरी जिंदगी दी है। जिस प्रकार 100 फुट की ऊंचाई पर रातभर उस ट्रॉली में लटका रहा, जीवित बचने की उम्मीद छोड़ दी थी। यह रात जिंदगी की सबसे खतरनाक रात थी। वायुसेना के सैनिकों का सुरक्षित निकाल लेने के लिए आभार। हालांकि, देर शाम तक बचाव अभियान चलने के अब भी 15 व्यक्ति रोपवे पर ही फंसे हैं। 

वही दुर्घटना की खतरनाक दास्तां बयां करते हुए संदीप ने कहा, अचानक ट्रॉली की बिजली गुल हो गई। हम 4 लोग साथ यात्रा कर रहे थे, सब बीच मार्ग हवा में अटक गए। मैंने केबल कार रुकते ही हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि तकनीकी खराबी हुई है। 7 बजे दोबारा कॉल मिलाया तो कहा गया कि रोपवे काम नहीं कर रहा, हमें अगले दिन मतलब सोमवार को चॉपर की सहायता से उतारा जाएगा। पूरी रात हमारी हवा में लटककर गुजरने वाली थी यह सुनते ही सभी सहम गए। बंगाल के देवांग ने कहा कि पूरी रात जागकर गुजरी।

वही रात भर 48 व्यक्ति भूखे प्यासे हवा में लटके रहे। सोमवार को NDRF ने ड्रोन के माध्यम से इन व्यक्तियों तक खाने का सामान और पानी भिजवाया। स्थानीय प्रशासन व NDRF ने 11 व्यक्तियों को रात में ही उतार लिया गया था। सीएम हेमंत सोरेन ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, बचाव व राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है। सरकार हालात पर बारीक नजर बनाए हुए है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा, एक बार सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जाए, सरकार इस मामले की तहकीकात कराएगी तथा अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

मुंबई इंडियंस में रहते समय चहल का शारीरिक शोषण भी हुआ था, सामने आए दो विदेशी क्रिकेटरों के नाम

पीएम मोदी ने एमपी में नए पक्के घर के लिए पीएमएवाई कार्यक्रम के लाभार्थी को लिखा पत्र

इमरान खान ने पहले 15 वर्षीय लड़के को जबरन पिलाई शराब, फिर बिस्तर पर धक्का देकर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -