चाय पिलाने वाले ऑफिस बॉय ने ही कर लिया अधिकारी को अगवा, फिर जो किया वो जानकर चौंक जाएंगे आप
चाय पिलाने वाले ऑफिस बॉय ने ही कर लिया अधिकारी को अगवा, फिर जो किया वो जानकर चौंक जाएंगे आप
Share:

वैशाली: बिहार के वैशाली से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ शिक्षा विभाग के एक बड़े अफसर उदय कुमार उज्जवल के अपहरण मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस तहकीकात में सामने आया है कि उनके ऑफिस बॉय ने ही इस अपहरण का षड्यंत्र रचा था तथा फिरौती के तौर पर 5 करोड़ रुपये मांगे थे। आरोपी आफिस बॉय ने अफसर के ड्राइवर और अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने ही बॉस को किडनैप करने की योजना बनाई थी। पुलिस ने ऑफिस बॉय और ड्राइवर समेत 4 किडनैपरों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, 3 दिन पहले हाजीपुर में शिक्षा विभाग के बड़े अफसर उदय कुमार उज्जवल का उस समय अपहरण कर लिया गया था जब वो अपनी गाड़ी से हाजीपुर से पटना लौट रहे थे। किडनैप हुए अफसर, वैशाली के शिक्षा महकमे में बड़े पद पर तैनात थे। 16-17 दिसंबर की रात हाजीपुर के अपने कार्यालय से पटना (घर) जाने के चलते सोनपुर के लालू प्रसाद यादव चौक पर अपहरणकर्ताओं ने अफसर की गाड़ी को ओवरटेक कर रोका, ड्राइवर को गाड़ी से उतारा, अफसर को गाड़ी सहित अगवा कर लिया था।

सोनपुर में मोटरसाइकिल पर सवार 6 अपहरणकर्ताओं ने जिला कार्यक्रम समन्वयक उदय कुमार उज्जवल की सरकारी गाडी को रोका, ड्राइवर को पीट कर भगा दिया तथा उनकी ही गाड़ी में उन्हें बिठा कर रात भर हाजीपुर और सोनपुर घुमाते रहे। किडनैपर इस अफसर से 5 करोड़ रुपये की फिरौती की डिमांड कर रहे थे। अफसर की किडनैपिंग तथा फिरौती की खबर के पश्चात् वैशाली और छपरा पुलिस हरकत में आई। नाकेबंदी कर तलाशी अभियान आरम्भ की गई। अफसर को लेकर घूम रहे अपहरणकर्ताओं की गाड़ी हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के सेंदुआरी में एक नाले में जा फंसी जिसके पश्चात् मौका देखकर अफसर भाग निकले।

FIR के पश्चात् तहकीकात के दौरान हैरतअंगेज खुलासा हुआ तथा अधिकारी का ऑफिस बॉय और ड्राइवर किडनैपिंग का मास्टरमांइड निकला है। अधिकारी के ऑफिस में प्रातः 9 से 5 बजे तक चाय बनाने और साहब को पिलाने के लिए तैनात आफिस बॉय ने ही इसकी पूरी योजना बनाई थी। वहीं अफसर ने बताया कि उन्हें अगवा करने के पश्चात् आरोपियों ने बेहोश करने का प्रयास किया मगर वो मौका देखकर भाग गए। इस मामले को लेकर सारण के एसपी गौरव मंगला ने कहा कि 16 - 17 दिसंबर की रात को सोनपुर थाने में फिरौती हेतु अपहरण के मामले में FIR दर्ज की गई थी। एक सरकारी अफसर उदय कुमार उज्जवल जब हाजीपुर से पटना लौट रहे थे तो सोनपुर में बीच मार्ग में कुछ अपराधियों द्वारा उनका गाड़ी समेत अपहरण कर लिया गया गया था। उन्होंने कहा, खबर प्राप्त होने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपराधियों के भागने की दिशा में उनका पीछा किया। इस के चलते जिस अफसर को अगवा किया गया था वो रास्ते में मिल गए। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पथरी के ऑपरेशन के दौरान हुई मरीज की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

'क्या नीतीश के भाषण का हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं...', DMK नेता के बोलते ही INDIA गठबंधन की बैठक के बीच भड़क उठे बिहार CM

महज 30 घंटों के भीतर तमिलनाडु में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, 10 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -