महज 30 घंटों के भीतर तमिलनाडु में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, 10 की मौत

महज 30 घंटों के भीतर तमिलनाडु में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, 10 की मौत
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में बीते दो दिनों में अब तक के इतिहास की सबसे अधिक वर्षा का कहर देखने के लिए मिला है। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हर तरफ बाढ़ का पानी भर गया है। खबरों का कहना है कि  मुख्य सचिव शिवदास मीणा ने मंगलवार को बोला है कि दक्षिणी जिलों विशेषकर तिरुनेलवेल्ली और तूतीकोरिन में रिकार्ड वर्षा हुई है और बाढ़ आई है। 30 घंटों के अंदर कयालपट्टिनम में 1,186 एमएम बारिश हुई, जबकि तिरुचेंदूर में 921 MM बारिश हुई। उन्होंने बोला है कि सभी दस मौतें इन दोनों जिलों में हुई हैं। कुछ की जान दीवार गिरने के कारण गई तो कुछ की मौत करंट लगने से हो गई है।

शिविर में 17 हजार लोग रहने के लिए विवश: मीणा ने बोला है कि नौसेना, वायु सेना, NDRF,SDRF सहित केंद्र और राज्य सरकार की एजेंसियों के लगभग 1,343 कर्मी बचाव और राहत अभियान में लगे हुए है। अब तक हमने 160 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं। इन राहत शिविरों में लगभग 17,000 लोगों को रखा गया है। अभी भी कुछ गांवों तक हम नहीं पहुंच सके हैं क्योंकि वहां जल स्तर अभी कम नहीं हुआ है। सचिव ने बोला है कि राहत कार्य में नौ हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं और उनके माध्यम से फंसे हुए लोगों तक 13,500 किलोग्राम खाद्य सामग्री पहुंचायी गई है।

809 रेल यात्रियों को मंगलवार को निकाला गया: खबरों में ये भी कहा जा रहा है कि दक्षिणी तमिलनाडु में थूथुकुडी के पास भीषण बाढ़ से प्रभावित श्रीवैकुंटम में फंसे सभी 809 रेल यात्रियों को मंगलवार को निकाला गया। पहले उन्हें बसों से वान्ची मणियाच्चि रेलवे स्टेशन ले जाया गया, जहां से उन्हें एक विशेष ट्रेन से चेन्नई ले जाया जाएगा। मंगलवार शाम यहां राजभवन में राज्यपाल RN रवि की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। बैठक वर्तमान स्थिति और चल रहे बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा करने, एजेंसियों के मध्य बेहतर समन्वय लाने और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत कोशिशों के लिए अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए आयोजित भी की गई है। जिसमे केंद्रीय एजेंसियों और रक्षा बलों ने भाग लिया मगर गवर्नमेंट का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ। उधर सीम एमके स्टालिन ने राज्य में आपदा की भयावहता को देखते मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर केंद्र से ज्यादा से ज्यादा संख्या में हेलीकॉप्टर राहत-बचाव कार्यों में तैनात करने का आग्रह भी किया है।

दूसरे वनडे में इंडिया को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मारी बाज़ी

मशहूर इन्फ्लुएंसर ‘ओए इंदौरी’ के खिलाफ दर्ज हुआ रेप का केस, शादी का झांसा देकर कर रहा था लड़की का फिजिकली यूज

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के फिनाले में पीएम मोदी ने कहा- "एआई एक बड़ा मुद्दा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -