'क्या नीतीश के भाषण का 'अंग्रेजी' में अनुवाद कर सकते हैं...', DMK नेता के बोलते ही INDIA गठबंधन की बैठक के बीच भड़क उठे बिहार CM
'क्या नीतीश के भाषण का 'अंग्रेजी' में अनुवाद कर सकते हैं...', DMK नेता के बोलते ही INDIA गठबंधन की बैठक के बीच भड़क उठे बिहार CM
Share:

नई दिल्ली: विपक्षी एकजुटता को लेकर दिल्ली में आयोजित हुई INDIA गठबंधन की बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भड़क गए। दरअसल, बैठक के चलते नीतीश कुमार ने हिंदी में भाषण दिया। DMK के कोषाध्यक्ष टीआर बालू (TR Baalu) ने नीतीश के भाषण का इंग्लिश ट्रांसलेशन मांग लिया। इस बात ने नीतीश कुमार भड़क गए तथा अपनी नाराजगी जताई।

INDIA गठबंधन की चौथी बैठक का आयोजन दिल्ली के अशोका होटल में किया गया था। इस के चलते नीतीश कुमार के बोलने की बारी आई तो उन्होंने अपनी बात हिंदी में बोलनी आरम्भ कर दी। उनके भाषण के चलते तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और DMK पार्टी के नेता टीआर बालू नीतीश की बात समझने में असमर्थ नजर आए। बालू ने दूसरी ओर बैठे RJD सांसद मनोज झा को इशारा करते हुए पूछा कि क्या वह नीतीश के भाषण का इंग्लिश में अनुवाद कर सकते हैं। टीआर बालू ने जैसे ही मनोज झा से नीतीश का भाषण हिंदी में अनुवाद करने की अपील की, मनोज झा ने नीतीश से इसकी इजाजत मांगी। बिहार के सीएम इस बात पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि हम अपने देश को हिंदुस्तान बोलते हैं। हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है। हमें यह भाषा आनी चाहिए। नीतीश के इतना बोलने पर मोर्चा संभालते हुए CPI नेता डी राजा ने कहा कि भाषा के मुद्दे को बीच में नहीं लाना चाहिए। नीतीश कुमार के मनोज झा को अनुवाद करने से मना करने पर चर्चा वहीं समाप्त हो गई।

बता दें कि दिल्ली में हुई INDIA गठबंधन की बैठक में 28 राजनीतिक दलों के नेता सम्मिलित हुए। बैठक के पश्चात् प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, फारूक अब्दुल्ला, प्रेमाचंद्रन, टीआर बालू, डी राजा एवं महुआ मांझी सम्मिलित थे। बैठक में RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव, JDU नेता नीतीश कुमार, TMC प्रमुख ममता बनर्जी दिल्ली, AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित थे।

दूसरे वनडे में इंडिया को मिली हार, साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट से मारी बाज़ी

मशहूर इन्फ्लुएंसर ‘ओए इंदौरी’ के खिलाफ दर्ज हुआ रेप का केस, शादी का झांसा देकर कर रहा था लड़की का फिजिकली यूज

स्मार्ट इंडिया हैकथॉन के फिनाले में पीएम मोदी ने कहा- "एआई एक बड़ा मुद्दा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -