दिल्ली में घट रही कोरोना संक्रमितों की संख्या
दिल्ली में घट रही कोरोना संक्रमितों की संख्या
Share:

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हालात बेहतर होते जा रहे है. जिसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि 3 से 12 जुलाई के मध्य दिल्ली के अलावा अन्य सभी राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार तक कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 12 हजार से अधिक थी. जिनमे 19155 सक्रिय मरीज हैं, जबकि 3 जुलाई तक 26,504 सक्रिय मरीज शामिल थे. कहने का मतलब है कि बीते दो हप्ते में सक्रिय मरीज 4.5 प्रतिशत कम हुए हैं, जबकि तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और हरियाणा आदि राज्यों में  एक्टिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. कर्नाटक में बीते एक हप्ते में सक्रिय मामलों की संख्या और तेजी से बढ़ चुकी है.

फिलहाल स्टेडियम नहीं बनाए जाएंगे आइसोलेशन केंद्र: राजधानी में कोरोना संक्रमण की दर में कमी होती जा रही है. इसलिए सरकार ने स्टेडियमों को आइसोलेशन केंद्र बनाने की तैयारी को टाल दिया गया है. दिल्ली में बीते दो दिनों से संक्रमितों की संख्या 2000 से कम देखने को मिली है. जुलाई में यह पहली बार है कि जब निरंतर 2000 से कम मामलों की पुष्टि हुई है.

दिल्ली सरकार के अनुसार, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की मृत्युदर ऑक्सीमीटर के कारण कम हुई है. दिल्ली में अब तक 89,968 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. रिकवरी दर 80 प्रतिशत ऊपर हो गई है. दक्षिणी जिले में 10 हजार बेड की क्षमता वाले सरदार पटेल कोविड-19 सेंटर का निर्माण हो चुका है. 

मध्यप्रदेश में बर्बाद हो रही कांग्रेस पार्टी, एक और विधायक को ​शिवराज ने खिलाई मिठाई

सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला भाजपा नेता पवैया का ट्वीट, एमपी के नए मंत्रियों की हुई खटिया खड़ी

आज होगा शिवराज सरकार में कैबिनेट विभाग का बंटवारा, लंबे समय से हो रहा इंतजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -