केरल विधानसभा में सबरीमाला मुद्दे पर हुआ शोरगुल
केरल विधानसभा में सबरीमाला मुद्दे पर हुआ शोरगुल
Share:

तिरूवनंतपुरम: देश में पिछले कुछ दिनों से चर्चित मामलों में से एक सबरीमला मंदिर विवाद भी चल रहा है। जिसमें लगातार ही कुछ न कुछ बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सबरीमाला मंदिर मुद्दे को लेकर सोमवार को केरल विधानसभा में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला के बीच तीखी नोंक-झोंक हो गई जिसके कारण सदन की कार्यवाही चौथे दिन भी बाधित हुई। 

नौसेना को मिलेंगे 56 जंगी जहाज और पनडुब्बियां

वहीं यूडीएफ के तीन विधायकों ने सबरीमला मंदिर मुद्दे को लेकर सदन के प्रवेश द्वार पर अनिश्चितकालीन सत्याग्रह भी शुरू कर दिया। यहां बता दें कि बैठक के दौरान नोंकझोंक लगातार जारी रहने के बाद कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्ष यूडीएफ के विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी और इसके कारण विधानसभा अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

मिस्टर इंडिया जैसी ताकत मिलेगी सेना को, दुश्मनों का करेगी सफाया

गौरतलब है कि पिछले दिनों के विपरीत सदन में माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ के सदस्य अपनी सीटों पर खड़े हो गये और विपक्ष के सदस्यों के साथ उनकी जुबानी जंग शुरू हो गई जिस पर अध्यक्ष ने दोनों पक्षों को चेतावनी दी थी। वहीं प्रश्नकाल शुरू होते ही चेन्नीतला ने विधानसभा अध्यक्ष को सूचित किया कि विपक्ष सदन की कार्रवाई चलाने में सहयोग करने के लिए तैयार है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि तीन विधायक वी एस शिवकुमार कांग्रेस, पराक्कल अब्दुल्ला आईयूएमएल और एन जयराज केसी एम ने सबरीमला में सरकार द्वारा निषेधाज्ञा वापस नहीं लिये जाने के कारण विधानसभा के द्वार पर सत्याग्रह शुरू किया है। यहां हम आपको बता दें कि केरल में सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर कई संगठनों ने भी विरोध दर्ज कराया है और इसके साथ ही राजनैतिक पार्टियां भी आगे आकर इसका विरोध ​कर रही हैं। 

खबरें और भी

भीमा कोरेगांव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार्जशीट की कॉपी मांगी

छेड़छाड़ का विरोध करने पर विवाहिता को जिंदा जलाया

असम: धुंध की वजह से नहीं दिखी सड़क, खाई में ट्रक गिरने से 5 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -