रील लाइफ में मिले इन अभिनेताओं के नाम बने उनके लिए लकी
रील लाइफ में मिले इन अभिनेताओं के नाम बने उनके लिए लकी
Share:

बॉलीवुड स्टार्स मूवी  में अपने निभाए गए किरदारों के नाम से दर्शकों के मध्य खूब लोकप्रियता बटोरते हैं। आज भी हमारे देश में कई ऐसे गांव और देहात के क्षेत्र है, जहां पर कोई भी फिल्मी सितारों को उनके असली नाम से नहीं रील लाइफ नामों से पहचानते है। मूवी इंडस्ट्री में तो कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं, जिनके द्वारा निभाए गए किरदार उनकी पहचान भी बन चुके है। तो चलिए जानते है

सलमान खान (Salman Khan): सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'मैंने प्यार किया' के साथ की ही। इस मूवी में सलमान खान के किरदार का नाम 'प्रेम' था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो गई थी। इस मूवी के उपरांत सलमान खान को ज्यादातर लोग प्रेम के नाम से जानने लगे थे। सलमान खान के लिए 'प्रेम' नाम लकी बन गया था। उन्होंने 'चल मेरे भाई', 'बीवी नं 1', 'जुड़वा', 'दीवाना मस्ताना', 'कहीं प्यार हो ना जाए', 'हम आपके हैं कौन', 'अंदाज अपना अपना', 'रेडी', 'पार्टनर' और 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी में अपना नाम प्रेम रखा था।

अमिताभ बच्चन के लिए लकी साबित हुआ विजय नाम: अभिनेता अमिताभ बच्चन को आज भी लोग विजय के नाम से पहचाने जाते है। अभिनेता ने कई फिल्मों में अपना नाम विजय रखा था। अमिताभ बच्चन ने 'दो और दो पांच', 'शान', 'शक्ति', 'आखिरी रास्ता', 'शहंशाह', 'अग्निपथ', 'आंखें', 'निशब्द' और 'झुंड जैसी फिल्मों में अपने किरदार का नाम विजय रख दिया।

शाहरुख खान: बता दें कि शाहरुख खान फिल्मों में 'राहुल' नाम से बहुत पॉपुलर हुए थे। अभिनेता के जिन भी किरदारों का नाम राहुल था, वह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो गई। 

रिलीज हुआ 72 Hoorain का टीज़र, मसूद अजहर से हाफिज सईद जैसे आतंकियों के नापाक इरादों का होगा पर्दाफाश

फैंस के साथ संजय का ऐसा बर्ताव देख भड़के लोग

फिल्म 'एनिमल' से सामने आया रणबीर कपूर का शानदार लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -