अपने गानों के लिए जितने मशहूर है मीका, उतना ही रहा है विवादों में नाम
अपने गानों के लिए जितने मशहूर है मीका, उतना ही रहा है विवादों में नाम
Share:

आज मशहूर सिंगर, कंपोजर, सॉन्ग राइटर मीका सिंह (Mika Singh) का बर्थडे है। बता दें कि मीका सिंह सिंगर, कंपोजर और सॉन्ग राइटर भी है। मीका का असली नाम अमरीक सिंह है और वो अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं। वहीं मीका के पिता अजमेर सिंह और मां बलबीर कौर स्टेट लेवल के रेसलर भी रह चुके है। एक रेसलर परिवार में जन्मे सबसे छोटे बेटे के बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वो म्यूजिक इंडस्ट्री का इतना बड़ा नाम बनने वाला हाउ, मीका ने करीबन हर अभिनेता के लिए गाना गा चुके है। मीका सिंह वो सिंगर हैं जिनकी आवाज पर सलमान खान से लेकर शाहरुख सभी नाच चुके हैं, बॉलीवुड सिंगर मीका अपने गानों के साथ-साथ विवादों की वजह से भी चर्चाओं में बने रहते हैं। हालांकि वो जितने मशूहर हैं उतनी ही जिंदगी विवादों में हमेशा ही ने रहते है।

दलेर मेहंदी मीका के बड़े भाई हैं: मीका सिंह का असली नाम अमरीक सिंह हैं, मीका का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर के बीच हुआ था। मीका अपने 6 भाइयों में सबसे छोटे हैं, मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी मीका के बड़े भाई हैं। महज 8 वर्ष की आयु उम्र से ही मीका की गायन शिक्षा शुरू कर दी थी, रीमिक्स और पार्टी वाले सॉन्ग्स के लिए आज भी मीका सिंह की आवाज को ही फैंस पसंद करते हैं।

उर्वशी के साथ जुड़ा था नाम: इस बारें में क्या जानते है बॉलीवुड का ये हैंडसम हंक अब तक कुंवारा हैं। मीका के प्यार के भी खूब चर्चे रहे हैं मगर एक बार उनका दिल बॉलीवुड की सबसे हॉट और ग्लैमरस अभिनेत्री  उर्वशी रौतेला पर आ चुका है। इस खुलासे के उपरांत  हर तरफ मीका और उर्वशी की ही बातें थीं मगर अभिनेत्री ने इस बात को अफवाह भी कहा जा चुका है।

कस्टम चोरी का आरोप: खबरों का कहना है कि मीका सिंह पर कस्टम चोरी के भी इल्जाम लग चुके हैं। वर्ष 2013 में उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था। इतना ही नहीं मीका बैंकाक से मुंबई आते समय सीमा से अधिक की विदेशी मुद्रा लेकर आ रहे थे, हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल चुकी थी। वहीं मीका ने हिंदी और पंजाबी के साथ-साथ मराठी, बंगाली, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी कई गाने भी गा चुके है। सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग के इलाके में भी मीका ने हाथ आजमाया है। मीका ने पंजाबी फिल्म ‘रैथ कपूर’ में माइकल की भूमिका और हाल ही में फिल्म ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ में बलविंदर का किरदार भी अदा किया था।

सामने आई नयनतारा और विग्नेश की शादी की खूबसूरत तस्वीरें, देखते रह जाएंगे आप

जानिए कब कहाँ और कैसे होगी नयनतारा और विग्नेश की शादी

इस राजस्थानी एक्ट्रेस को मिल चुका है शकीरा का टैग, सपना के साथ आ चुकी है नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -