दुग्ध संघ ने किसानों के हित में लिया निर्णय, भाव में लगातार हुई चौथी बार वृद्धि
दुग्ध संघ ने किसानों के हित में लिया निर्णय, भाव में लगातार हुई चौथी बार वृद्धि
Share:

इंदौर/ब्यूरो। सहकारी दुग्ध संघ के अध्यक्ष श्री मोती सिंह पटेल द्वारा बताया गया कि दुग्ध उत्पादन लागत में एवं महंगाई में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए दुग्ध  संघ संचालक मंडल द्वारा दुग्ध उत्पादक किसानों के हित में निर्णय लेते हुए दूध के खरीदी भाव में रक्षाबन्धन के पावन अवसर पर 50 पैसे प्रति फैट की वृद्धि की गई है।

दिनांक 11 अगस्त 2022 से 7 रुपये 70 पैसे प्रति फैट में दूध क्रय करने का निर्णय लिया गया है। मध्यप्रदेश के दुग्ध संघो में किसानों को सर्वाधिक दूध खरीदी भाव  इंदौर दुग्ध संघ ही  दे रहा है। दुग्ध संघ अपनी दुग्ध सहकारी समितियों को लाभांश एवं बोनस का वितरण शीघ्र करने जा रहा है, जिसका  आर्थिक लाभ दुग्ध प्रदायक किसानों को प्राप्त होगा। वर्तमान परिस्थिति में महंगाई को ध्यान में रखते उपभोक्ताओं को  राहत देते हुए दूध विक्रय भाव में  किसी प्रकार कोई  बढ़ोत्री नही की गई है।

दुग्ध उत्पादक किसानो के हित में क्रय भाव मे वृद्धि का निर्णय लिया गया है। दुग्ध सहकारी समितियों के समस्त दुग्ध उत्पादक किसानों से अनुरोध है कि दूध क्रय भाव मे वृद्धि का लाभ उठाते हुए समस्त उत्पादित दूध, दुग्ध समितियों के माध्यम से दुग्ध संघ को प्रदाय कर दुग्ध संघ की प्रगति में सहयोग प्रदान करें। आने वाले समय मे दूध के उत्पादन को देखते हुए दुग्ध उत्पादक किसानो के हित में संचालक मंडल द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाकर दुग्ध उत्पादक किसानों को लाभान्वित किया जायेगा।

बेहद जर्जर हालत में है पुष्कर स्थित दुनिया का एकमात्र 'ब्रह्मा' मंदिर, ASI भी नहीं ले रहा सुध

केवल रक्षाबंधन पर ही खुलते हैं इस अद्भुत मंदिर के कपाट, जानिए परंपरा

विधायक ने की ऐसी मांग, जिले में मची हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -