मेघालय के मुख्यमंत्री ने मेघालय को टॉप-10 राज्य बनाने का संकल्प लिया
मेघालय के मुख्यमंत्री ने मेघालय को टॉप-10 राज्य बनाने का संकल्प लिया
Share:

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार राज्य को भारत के शीर्ष दस राज्यों में से एक बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है, साथ ही महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक "ठोस नींव" रखी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेघालय के 38 लाख लोग, अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों के साथ, दुनिया को यूरोपीय संघ के समान एकीकृत बाजार दिखाने के लिए आगे बढ़ेंगे।

संगमा ने गणतंत्र दिवस पर पोलो ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए कहा, "अगले दस वर्षों में, मेघालय देश के शीर्ष दस राज्यों में से एक बन जाएगा, और इसके लिए एक ठोस नींव स्थापित की गई है।" उन्होंने कहा कि बाहरी एजेंसियों की मदद से विभिन्न परियोजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने और केंद्र प्रायोजित पहल से पिछले कई वर्षों के दौरान राज्य में 14,000 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

संगमा के अनुसार, उनकी सरकार ने अभी-अभी विदेशी एजेंसियों से सफलतापूर्वक 7,500 करोड़ रुपये जुटाए हैं, जो 2018 में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक है। "बाहरी एजेंसियों से धन का उपयोग पर्यटन, जलग्रहण क्षेत्रों, सड़क निर्माण, एकीकृत परिवहन में कई पहलों में किया जा रहा है। नेटवर्क, और प्रारंभिक बचपन विकास, "उन्होंने कहा, राज्य सरकार को विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के तहत नाबार्ड से 1,300 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त हुए हैं।

विंडीज के खिलाफ घर में शेर है टीम इंडिया, पिछले 16 सालों से नहीं हारी है कोई ODI सीरीज

110 किमी साइकिल चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचा बुजुर्ग, रोते हुए बोला- 'पैसे नहीं हैं, कल से भूखा हूं...'

असम: इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने सोनितपुर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -