विंडीज के खिलाफ घर में शेर है टीम इंडिया, पिछले 16 सालों से नहीं हारी है कोई ODI सीरीज

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में ODI और उसके बाद टी20 सीरीज खेलनी है. इसके लिए दोनों देश के बोर्ड ने भी अपनी-अपनी टीमों का ऐलान भी कर दिया हैं. टीम इंडिया ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में एक दिवसीय श्रृंखला में शिकस्त झेली है. ऐसे में अब टीम इंडिया को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर फैंस को खुश करने का अच्छा मौका है.

टीम इंडिया का अपने घर में वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे सीरीज में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. टीम इंडिया बीते 16 वर्षों से विंडीज के खिलाफ घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है. ऐसे में अब उसके पास यह अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखने का सुनहरा अवसर है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घर में पिछली 6 वनडे श्रुंखलाओं में लगातार जीत हासिल की है. अब टीम इंडिया 7वीं बार श्रृंखला जीतना चाहेगी. पिछली बार वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को उसके घर में नवंबर 2002 में मात दी थी. तब भारतीय टीम को 7 वनडे की सीरीज में 4-3 से शिकस्त झेलना पड़ी थी. उसके बाद से आज तक टीम इंडिया ने अपने घर में विंडीज से कोई वनडे सीरीज नहीं गंवाई है.

दोनों टीमें पिछली बार भारतीय सरजमीं पर दिसंबर 2019 में आमने-सामने आई थीं. उस वक़्त दोनों टीम के बीच 3 ODI की सीरीज खेली गई थी. इसमें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी थी. वेस्टइंडीज ने भारत में पहली दफा अक्टूबर 1983 में ODI श्रृंखला खेली थी. तब उसने 5 मैच की सीरीज में टीम इंडिया को क्लीन स्वीप कर दिया था. यह वनडे सीरीज विश्व कप के बाद खेली गई थी. तब 1983 के वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पटखनी देकर ही खिताब जीता था. 

क्या आपको भी स्पोर्ट्स बाइक का शौक तो इस बाइक के बारें में जरूर सोचें

चीन में होने वाला है एशियाई खेलों का आयोजन

बिना कुछ गवाएं पहली बार फाइनल में पहुंची एश्ले बार्टी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -