'राम सेतु' के मेकर्स पर लगा ये बड़ा इल्जाम, जानिए क्या है मामला
'राम सेतु' के मेकर्स पर लगा ये बड़ा इल्जाम, जानिए क्या है मामला
Share:

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बड़ी तेजी से मूवीज का निर्माण कर दर्शकों के सामने आते रहते हैं लेकिन अक्सर वे अपनी मूवीज की कहानी को लेकर कानूनी झमेले में फंसते चले जा रहे है। ‘सम्राट पृथ्वीराज’  के उपरांत अक्षय की फिल्म ‘राम सेतु’ (Ram Setu) भी विवादों में घिरती हुई दिखाई दे रही है। दरअसल, पंजाब के एक हिस्टोरियन (Punjabi historian) ने दावा किया है कि उनके रिसर्च वर्क को बिना किसी अनुमति के ​मेकर्स ने उठा लिया।

ये हिस्टोरियन पंजाब के रहने वाले अशोक कुमार कैंथ (Ashok Kumar Kainth) हैं, जो फिलहाल श्रीलंका में कार्य कर रहे है। वे डिपार्टमेंट ऑफ रामायण रिसर्च कमेटी (Ramayan Research Committee), श्रीलंका के हैड हैं। उनका बोलना है कि मूवी का मुख्य किरदार ‘आर्यन’ उनके जीवन पर आधारित है। साथ ही मेकर्स ने बिना अनुमति के उनका रिसर्च वर्क कॉपी कर लिया है। उनका इस बारें में बोलना है कि श्रीलंका में रामायण फैक्ट्स पर उन्होंने रिसर्च की थी और वही सब ‘राम सेतु’ में दिखाया गया है।

और बेहतर बन सकती थी फिल्म: इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, कैंथ का बोलना है कि यदि ”राम सेतु’ के मेकर्स मुझ से इस विषय पर चर्चा करते तो यह मूवी और बेहतर बन जाती। मैंने इस विषय पर जमीनी स्तर पर काम किया है और मुझे इसके बारे में बहुत कुछ पता है। मैं इसे लेकर उनके विरुद्ध लीगल एक्शन लूंगा।’ बता दें कि ‘राम सेतु’ को अभिषेक शर्मा ने निर्देशित भी कर दिया है। मूवी में अक्षय के साथ नुसरत भरूचा और जैकलीन फर्नांडीस भी दिखाई दी। यह फिल्म दिवाली के अवसर पर रिलीज हुई थी। मूवी को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रेस्पॉन्स भी दिया जा रहा है । साथ रिलीज हुई ‘थैंक गॉड’ से कमाई के मामले में यह फिल्म आगे निकल गई है।

भारत लौटते ही इन धुरंधरों से मुलाकात करेंगी प्रियंका

नग्न सीन देकर पद्मिनी कोल्हापुरे ने मचाया था बवाल, z-सिक्युरिटी के बीच भी प्रिंस चार्ल्स को किया था किस

अहान के हाथ लगी करियर की सबसे बड़ी फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -