जिस शौक़ीन को राखी बांधती थी नाबालिग लड़की, उसी ने बीच सड़क पर तलवार से किए 9 वार, हुआ गिरफ्तार
जिस शौक़ीन को राखी बांधती थी नाबालिग लड़की, उसी ने बीच सड़क पर तलवार से किए 9 वार, हुआ गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ गाजियाबाद जिले के मोदीनगर इलाके में शौकीन नाम के एक व्यक्ति ने एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की पर धारदार हथियार से हमला किया। शौकीन के क्रूर हमले में पीड़िता के शरीर पर नौ गंभीर चोटें आई हैं, जिसमें उसके सिर, गर्दन और हाथों पर गंभीर घाव के साथ-साथ कोहनी की हड्डी भी टूट गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपराधी शौकीन के लड़की के पिता के साथ घनिष्ठ संबंध थे और वह उनके घर के ठीक सामने रहता था। यह घटना 5 अक्टूबर की शाम की है। हमलावर ने लड़की पर तलवार से उस समय कई वार किए, जब वो स्कूल से घर जा रही थी। पड़ोसियों को लड़की की मदद के लिए दौड़ते देख वह तुरंत वहां से फरार हो गया। चश्मदीद गवाहों का दावा है कि हमले के बाद उसने मौके पर हथियार भी लहराया। यूपी पुलिस ने घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और हमलावर को अरेस्ट कर लिया। पीड़िता हिन्दू धर्म से संबंध रखने वाली बताई जा रही है, लेकिन वो सवर्ण है, OBC है, दलित है या आदिवासी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, यानी पीड़िता की 'जाति' का पता नहीं चल सका है। 

एक अधिकारी ने बताया है कि, 'क्रोधित स्थानोय लोगों ने पीड़ित पर जानलेवा हमले के लिए हमलावर का विरोध किया। पुलिस तुरंत पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया।' उन्होंने आगे बताया कि अपराधी शौकीन ने मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय भागने का प्रयास किया, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि, 'मौके का फायदा उठाते हुए, उसने मेडिकल जांच के दौरान पुलिस अधिकारियों पर उनके ही सर्विस हथियार से हमला करने की कोशिश की। उसने भागने की भी कोशिश की। जवाब में मोदीनगर पुलिस ने भी उसके पैर को निशाना बनाकर फायरिंग की और उसे पकड़ लिया। फिलहाल, आरोपी शौकीन अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका उपचार चल रहा है।' घटना को देखने वाले एक पड़ोसी ने बताया है कि आरोपी का पीड़ित लड़की के पिता के साथ घनिष्ठ संबंध था। वे पास-पास रहते हैं और दोस्ताना संबंध साझा करते हैं। लेकिन आज लड़की सह रही है। अपराधी को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। मासूम बच्ची पर जघन्य हमले के लिए उसे मौत की सजा मिलनी चाहिए।' भीम सिंह ने बताया कि, 'आरोपी ने बच्ची की जिंदगी पूरी तरह से बर्बाद कर दी है, उसकी कोहनी टूट गई है, शरीर पर कई जख्म हैं।''

इस बीच, राजबाला नामक एक महिला ने बताया कि आरोपी शौकीन अक्सर पीड़िता के घर पर खाना खाता था। उन्होंने (आरोपी और पीड़िता के पिता) में मजबूत रिश्ता भी था। पिछले दो वर्षों में, आरोपी नियमित रूप से अपने आवास पर साथ भोजन करते थे। कभी-कभी पीड़ित लड़की खुद भी उसे खाना परोसती थी। पीड़िता उसे भाई मानती थी और रक्षाबंधन के दौरान उसकी कलाई पर राखी भी बांधती थी। हालाँकि, यह घटना लड़की के प्रति आरोपी की क्रूर नफरत को उजागर करती है।  पीड़िता के पिता ने भी इस मामले में बताया है कि, आरोपी ने स्कूल में लड़की की उपस्थिति का विरोध किया और उस पर स्कूल बदलने का दबाव डाला था। पिता के अनुसार, शौकीन ने लड़की पर अपना स्कूल बदलने का दबाव डाला था। दरअसल, कुछ दिन पहले उसके स्कूल की एक लड़की अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। इसलिए, शौकीन जोर दे रहा था कि हमारी बेटी स्कूल बदल ले। इससे हमारे बीच मामूली तकरार हो गई थी। शौकीन ने हम पर उसकी ट्यूशन बदलने का भी दबाव डाला। उसने पीड़िता को यातनाएं दीं और उसे कभी शांति से नहीं छोड़ा। 

इंदौर के होटल से गिरफ्तार हुए बंटी-बबली, 250 युवक-युवतियों से की 3 करोड़ रुपये की ठगी

मंदिर की जमीन पर कब्जा कर बना दिया कब्रिस्तान ! ग्राम प्रधान कैसर अंसारी की करतूत, पलायन को मजबूर 'ग्रामीण'

BJP नेता पर रिवॉल्वर की बट से किया हमला, अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -