मंदिर की जमीन पर कब्जा कर बना दिया कब्रिस्तान ! ग्राम प्रधान कैसर अंसारी की करतूत, पलायन को मजबूर 'ग्रामीण'
मंदिर की जमीन पर कब्जा कर बना दिया कब्रिस्तान ! ग्राम प्रधान कैसर अंसारी की करतूत, पलायन को मजबूर 'ग्रामीण'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मंदिर और एक परित्यक्त इमारत की जमीन पर अवैध कब्जे का मामला सामने आया है। स्थानीय निवासियों के अनुसार, ग्राम प्रधान क़ैसर अंसारी इसके स्थान पर कब्रिस्तान बनाने का प्रयास कर रहे हैं। कथित तौर पर मऊचंद्रपुर गांव मुस्लिम बहुल है। बताया जाता है कि कैसर अंसारी ने अपने समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर रायसती मंदिर और ग्राम सभा की जमीन पर कब्रिस्तान के लिए एक चारदीवारी खड़ी कर दी थी।

इसके अलावा, आरोपी ग्राम प्रधान कैसर अंसारी कथित तौर पर गांव में स्थानीय मुसलमानों के साथ हिंदू परिवारों को परेशान कर रहा है। कार्रवाई न होने पर परेशान निवासियों ने विवश होकर गांव छोड़ने की तैयारी कर ली है और इस मामले को लेकर गांव में पोस्टर भी लगा दिए हैं। बता दें कि, इस गाँव में रहने वाले हिन्दुओं में सभी जाति के लोग शामिल हैं, जातिगत जनगणना न होने के कारण इन हिन्दुओं की जातियों की आबादी का पता तो नहीं लग पाया है, लेकिन पलायन को सभी 'हिन्दू' मजबूर हैं इसके जवाब में ग्रामीणों ने हिंदू संगठनों के साथ मिलकर क्षेत्रीय विधायक और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की है। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है। इन हिन्दू संगठनों में भी किस-किस जाति के लोग हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन ये संगठन गाँव के पीड़ित हिन्दुओं (माफ करना, जातियां नहीं पता) की मदद कर रहे हैं 

सरकारी जमीनों पर कब्जे के अलावा ऐसा ही एक मामला बरेली के आंवला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मऊ चंद्रपुर गांव में सामने आया है. हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष और ब्रज क्षेत्र अरुण फौजी ने ट्वीट के माध्यम से मामले की जानकारी प्रशासन को देते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि मऊचंदपुर गांव के प्रधान कैसर अंसारी ने मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर रायसती मंदिर और ग्राम समुदाय की जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया। हिंदू समुदाय के विरोध के बावजूद, जमीन पर एक बाउंड्री बना दी गई है।

मंत्री को सौंपे गए शिकायती पत्र में पीड़ित हिंदू पक्ष का दावा है कि प्रधान कैसर अंसारी ने मंदिर की उस जमीन पर 6-7 फीट ऊंची दीवार बना ली है, जहां वे जागरण कार्यक्रम आयोजित करते थे। ग्राम प्रधान के साथ स्थानीय लेखपाल भी फंसा है। ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत तहसील अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उनके निर्देशानुसार इंस्पेक्टर अमला को अधिकारियों पर कार्रवाई का जिम्मा सौंपा गया है।

मऊचंदपुर गांव में रायसती मंदिर और ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर कब्रिस्तान बनाने की योजना को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अरुण फौजी ने कहा कि वह ग्रामीणों के साथ डीएम और एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की मांग करना चाहते हैं। इस बीच, आंवला भाजपा जिला अध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह का कहना है कि मामला गंभीर है और वह इसके समाधान के लिए अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं।

इंदौर के होटल से गिरफ्तार हुए बंटी-बबली, 250 युवक-युवतियों से की 3 करोड़ रुपये की ठगी

40 मीटर सुरंग खोदकर अपराधी ने इंडियन ऑयल पाइपलाइन से चुराया लाखों का तेल

नाबालिग का अपहरण, रेप और हत्या करने वाले सफर शाह को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -