पन्ना की धरती ने फिर उगला बेशकीमती हीरा, मालामाल हुआ कारोबारी
पन्ना की धरती ने फिर उगला बेशकीमती हीरा, मालामाल हुआ कारोबारी
Share:

पन्ना: मध्य प्रदेश का पन्ना एक बार फिर 26.11 कैरेट के बेशकीमती हीरे के चलते सुर्ख़ियों में बना हुआ हैं। जिले के एक मध्यमवर्गीय व्यापारी को जेम्स क्वालिटी का हीरा प्राप्त हुआ है, जिसका दाम करोड़ों में आँका जा रहा है। फिलहाल हीरे को दफ्तर में जमा करा दिया गया है। 24 फरवरी को हीरे की नीलामी होगी। 

वही पन्ना जिले के नगर किशोरगंज मोहल्ला के निवासी सुशील शुक्ला का भाग्य इस हीरे ने बदल दिया है। वह पिछले 20 वर्षों से पन्ना की धरती में हीरा तलाश रहे थे, काफी वक़्त से वो उथली हीरा खदानों में मेहनत कर रहे थे, जिसकी तलाश सोमवार को पूरी हुई। उन्हें 26.11 कैरेट का बहुमूल्य रत्न हीरा प्राप्त हुआ है। उन्होंने 27 जनवरी को हीरा दफ्तर से कृष्ण कल्याणपुर की उथली हीरा खदान का पट्टा जारी करवाया था, जहां वो अपने पांच मित्रों के साथ मिलकर खदान में हीरा तलाशने का काम कर रहे थे। 

वही सोमवार को प्राप्त हुए 26.11 कैरेट के बेशकीमती हीरे को जिसने भी देखा वो देखता ही रह गया। हीरा पाकर सुशील शुक्ला तथा उनके साथियों की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े। उन्होंने तत्काल हीरा दफ्तर जाकर हीरा जमा कर दिया। कारोबारी ने कहा कि  हीरे से प्राप्त होने वाले पैसों का इस्तेमाल वह कारोबार के लिए और अपने परिवार के खर्च तथा सुख सुविधाओं के लिए करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे परिवार के आर्थिक हालात सुधारने में सहायता प्राप्त होगी।

एयर इंडिया का एक विशेष जेट यूक्रेन से भारतीयों को लाने के लिए भारत से रवाना

बड़ा हादसा! खाई में जा गिरा शादी से लौट रहा वाहन, 14 लोगों की गई जान

कोविड अपडेट: भारत में 13,405 नए मामले, 235 मौतें 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -