तिरुपति में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए शुरू हुआ एक और अभियान
तिरुपति में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए शुरू हुआ एक और अभियान
Share:

तिरुपति: दिन-प्रतिदिन के आधार पर सीमित खुराक देने के अलावा, कई बड़े टीकाकरण अभियानों ने इस कार्य को आवश्यक गति प्रदान की थी। करीब 24 लाख डोज का टीकाकरण किया जा चुका है। इसमें से करीब 17 लाख पहली खुराक और सात लाख दूसरी खुराक दी गई। चूंकि विभिन्न प्राथमिकता समूहों के अधिकांश लोगों को पहले ही कवर किया जा चुका है, अब अधिकारियों ने 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित किया है। शहरी इलाकों में जहां यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है वहीं ग्रामीण इलाकों में भी एक-दो दिन में इसे शुरू कर दिया जाएगा.

डॉ सी हनुमंत राव के अनुसार, वे सोमवार को वैक्सीन की एक खुराक आने की उम्मीद कर रहे हैं, जो संभवत: मंगलवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी जाएगी। 15.45 लाख लोग 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के हैं, जिन्हें चरणबद्ध तरीके से कवर किया जाएगा। अब तक, 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 6.15 लाख लोगों ने अपने शॉट्स लिए, जिनमें से 39 लाख ने अपनी पहली खुराक ली, जबकि बाकी को दूसरा शॉट भी मिला। इसी तरह, 45-59 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 6.73 लाख लोगों ने पहली खुराक ली, जबकि उनमें से 2.80 लाख ने अपनी दूसरी खुराक भी ली।

केवल लगभग 4,000 को दूसरी खुराक लेनी पड़ी। फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी गई 1.08 लाख खुराक में से लगभग 86,000 को दूसरी खुराक मिली। डीआईओ ने कहा कि जब से उपरोक्त 18 समूह के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया है, अब तक 4.50 लाख लोग इससे लाभान्वित हो चुके हैं, जबकि उनमें से 55,000 को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. विदेशगामी श्रेणी में भी गर्भवती महिलाओं एवं 0-5 वर्ष के बच्चों वाली माताओं का टीकाकरण चल रहा है।

दिल्ली के कनॉट प्लेस में देश के पहले स्मॉग टावर का उद्घाटन करेंगे केजरीवाल

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -