जनता दल (एस) पार्टी की कर्नाटक में अपनी जल यात्रा की योजना
जनता दल (एस) पार्टी की  कर्नाटक में अपनी जल यात्रा की योजना
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के लोगों तक पहुंचने के लिए जनता दल (एस) शनिवार को 'जनता जलाधरे-गंगा रथ यात्रा' की शुरुआत करेगा। यह कार्यक्रम इस मांग के लिए आयोजित किया गया है कि मौजूदा भाजपा सरकार सभी सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करे।

यह अभियान राज्य के 15 नदी तटों से शुरू किया जाएगा। कलश राज्य भर में 94 जल निकायों (पवित्र गिलास, हिंदू परंपराओं में पूरे ब्रह्मांड के प्रतीक के रूप में माना जाता है) से पानी एकत्र करेगा। गंगा रथ  8 मई तक राज्य के 31 जिलों के 180 विधानसभा क्षेत्रों के माध्यम से दौरा करेगा। यह कार्यक्रम सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने के उद्देश्य से राज्य और राज्य सरकारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि 'जनता जलाधरे-गंगा रथ यात्रा' उनकी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना है। कुमारस्वामी ने कहा, "इस कार्यक्रम को पिछले 75 वर्षों में राज्य के साथ हुए अन्याय को दूर करने के लक्ष्य के साथ लागू किया जाएगा।

चुनिंदा जल संग्रहण स्थलों पर 'गंगा रथ' पहुंच गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा मांड्या जिले में कृष्णा राजा सागर (केआरएस) बांध से पानी एकत्र करेंगे। इसी तरह, पार्टी के शीर्ष नेता राज्य भर के सभी महत्वपूर्ण नदी तटों और पानी के निकायों से पानी एकत्र करेंगे।

पार्टी के अधिकारी और कार्यकर्ता यह कहते हुए एक अभियान भी चलाएंगे कि अगर जद (एस) का चुनाव होता है, तो पार्टी राज्य की सभी लंबित सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करेगी। नदी के पानी के समुचित उपयोग के बारे में जन जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

राज्य भर के कई क्षेत्रों से एकत्र किए गए पवित्र जल को एक कलश में बेंगलुरु लाया जाएगा। आगामी चुनावों तक जेडी (एसबेंगलुरु) के मुख्यालय जे.पी. भवन में उनकी पूजा की जाएगी।

असम-मेघालय और आंध्र प्रदेश में 17 अप्रैल तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद: आईएमडी

पंजाब सरकार ने 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की

'शोला जो भड़के' गानें पर जमकर थिरकी किरण खेर, बादशाह की परफॉर्मेंस ने लगाई आग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -