असम-मेघालय और आंध्र प्रदेश में 17 अप्रैल तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद: आईएमडी
असम-मेघालय और आंध्र प्रदेश में 17 अप्रैल तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद: आईएमडी
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी हैं, असम के हाफलोंग में 190 मिमी और मेघालय में चेरापूंजी में 120 मिमी बारिश हुई है।

इसमें कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय कर्नाटक और ओडिशा में बिखरे हुए स्थानों पर बारिश और/या गरज के साथ छींटे पड़ते रहे।

अगले पांच दिनों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश, असम-मेघालय और नागालैंड-मणिपुर-मिजोरम-त्रिपुरा में बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर राज्यों तक कम ट्रोपोस्फेरिक स्तर पर तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के कारण आंधी या बिजली के साथ काफी व्यापक या व्यापक बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश और असम-मेघालय में 17 अप्रैल तक अलग-अलग भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है, और 17 अप्रैल को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग भारी बारिश होने की उम्मीद है।

इसी तरह, लक्षद्वीप क्षेत्र और निकटवर्ती दक्षिण-पूर्व अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में लक्षद्वीप क्षेत्र और निकटवर्ती दक्षिण-पूर्व अरब सागर के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव में अगले पांच दिनों में केरल-माहे, तमिलनाडु-पुडुचेरी-कराईकल और कर्नाटक में गरज या बिजली के साथ हल्की से मध्यम या बिखरी हुई बारिश होने की संभावना है।

अगले पांच दिनों के दौरान, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आंधी या बिजली गिरने के साथ अलग-थलग या छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

17 अप्रैल तक तमिलनाडु के घाटों पर अलग-अलग बहुत भारी बारिश होने की संभावना है; 16 और 17 अप्रैल को केरल-माहे पर; और 18 अप्रैल तक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक पर; 17 अप्रैल को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग बहुत भारी बारिश संभव है।

पंजाब सरकार ने 1 जुलाई से 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की

'शोला जो भड़के' गानें पर जमकर थिरकी किरण खेर, बादशाह की परफॉर्मेंस ने लगाई आग

अमेरिका की धरती से राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, बोले- 'अगर भारत को छेड़ा तो किसी को छोड़ेंगे नहीं'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -