दर्दनाक हो जाती घटना यदि तैनात नहीं होते गार्ड, अरिहंत कॉम्प्लेक्स में लगी आग
दर्दनाक हो जाती घटना यदि तैनात नहीं होते गार्ड, अरिहंत कॉम्प्लेक्स में लगी आग
Share:

देश भर में हर दिन हो रही आपदाएं हर किसी के दिल और दिमाग में दहशत को और भी बढ़ा रही है, वहीं सिगरा क्षेत्र के अरिहंत कॉम्प्लेक्स में सोमवार की दोपहर भीषण आग लगने से लोगों के बीच हाहाकार मच गया। जिसके उपरांत पूरे कॉम्प्लेक्स में भगदड़ मच गई और लोग अंदर से बाहर की तरफ भागने लगे। आग लगने की वजह से पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका। घटनास्थल पर पहुंचे दमकल कर्मियों और कॉम्प्लेक्स के कर्मचारियों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया है।

स्टोर रूम में उठा धूंआ: जंहा इस बात का पता चला है कि सिगरा स्थित सिटी कमांड कंट्रोल के ठीक पीछे बसे हुए अरिहंत कॉम्प्लेक्स के निचले तल पर मौजूद स्टोर रूम में सुबह तकरीबन 11.10 बजे धुआं उठना शुरू हुआ। देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं। इस घटना से क्षेत्र में करीब दो घंटे तक धुएं का गुबार देखने को मिला है।

एटीएम के गार्ड ने दिया सूझबूझ का परिचय: मिली जानकारी के अनुसार कॉम्प्लेक्स में आग लगने पर सबसे पहले उसपर ATM पर तैनात गार्ड ने देख लिया। इसपर उसने फौरन फायर अलार्म को प्रेस किया। फायर अलार्म बजते ही कॉम्प्लेक्स के सभी तलों पर स्थित प्राइवेट कंपनी के दफ्तर से कर्मचारी इधर-उधर निकलकर भागे। हालात अनियंत्रित होने से पहले ही घटना स्थल पर उपस्थित कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने की कोशिश की गई। कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी दी। हालांकि फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

सूचना पर पहुंची दमकल की गाडि़यां: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जैसे ही कॉम्प्लेक्स में आग लगी, जिसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलने के कुछ ही वक़्त में दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और आग को काबू करने में जुट गए। हालांकि कॉम्प्लेक्स में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम के माध्यम से आग पर बहुत हद तक काबू दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही पा लिया गया था।

हो सकता था भारी नुकसान: शहर के सबसे पॉश क्षेत्र सिगरा में स्थित अरिहंत कॉम्प्लेक्स में लगी आग पर तत्काल काबू पा कर लिया। हालांकि जिस प्रकार से आग ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया, वहां हर मौजूद व्यक्ति यही कह रहा था कि अगर आग फैली होती तो भीषण तबाही देखने को मिलती। और इस घटना से बहुत बड़ा नुकसान हो जाता।

हरिद्वार महाकुंभ पर मंडराया कोरोना का काला साया, विशेषज्ञों ने चेताया

Ind Vs Eng: आज अहमदाबाद में खेला जाएगा तीसरा T 20, खाली स्टेडियम में होगा मैच

मशहूर कथकली उस्ताद चेम्नचेरि कुनिरामन नायर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -