थमी कोरोना की रफ़्तार, रिकवरी दर में हुआ इजाफा
थमी कोरोना की रफ़्तार, रिकवरी दर में हुआ इजाफा
Share:

भारत में जहां COVID-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच चूका है तो वहीं, संक्रमण की गति पर अब ब्रेक भी लगता नजर आ रहा है। देश में कोरोना सकारात्मकता दर में कमी आने के साथ मरीजों के स्वस्थ होने की दर में इजाफा हो रहा है। भारत में अब कोरोना के करीब 3 लाख सक्रीय मामले हैं।

वही केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, 95.50 लाख से ज्यादा COVID-19 रोगी इस महामारी से जंग जीत कर स्वस्थ हो चुके हैं। भारत में निरंतर कोरोना के नए पॉजिटिव केसों में कमी आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना मृत्यु दर में भी कमी आई है, जिससे मृत्यु दर अब केवल 1.45 प्रतिशत है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत के  33 राज्यों-केंद्र शासित राज्यों में 20 हजार से कम सक्रीय मामले हैं। जबकि केरल तथा महाराष्ट्र इन दोनों प्रदेशों में देश के कुल सक्रीय केसों के 40 फीसदी मरीज हैं। वही दिल्ली में शनिवार को पिछले 4 माहों में सबसे कम सक्रीय कोरोना केस दर्ज हुए। इससे भी बड़ी बात ये कि दिल्ली में COVID-19 संक्रमण दर अब तक के सबसे कम स्तर 1.3 फीसदी पर पहुंच चुकी है। दिल्ली में फिलहाल सक्रीय केसों का आंकड़ा 1.68 फीसदी है जो अब तक का सबसे कम स्तर पर है। दिल्ली में रिकवरी रेट 96.65 फीसदी पहुंच चुका है।

सोनिया गांधी की चिट्ठी से महाराष्ट्र सरकार में टकराव, कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

अंतर्कलह को खत्म करने के लिए कांग्रेस ने की अहम बैठक, गायब रहे राहुल के 'आंख-कान'

सुबह-सुबह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, गुरु तेगबहादुर को अर्पित की श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -