अंतर्कलह को खत्म करने के लिए कांग्रेस ने की अहम बैठक, गायब रहे राहुल के 'आंख-कान'
अंतर्कलह को खत्म करने के लिए कांग्रेस ने की अहम बैठक, गायब रहे राहुल के 'आंख-कान'
Share:

शनिवार को कांग्रेस की भीतर कलह को समाप्त करने के लिए हुई कांग्रेस की बैठक की कई समीक्षाएं बताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के असंतुष्टों का पक्ष सोनिया गांधी ने बहुत विस्तार से सुना। कहा जा रहा है कि इस बैठक के पश्चात् राहुल गांधी के एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने का मार्ग स्पष्ट हो गया है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने जिस दिन से कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है, तत्पश्चात कांग्रेस की बड़ी बैठकों में एक कॉमन फैक्टर देखने को मिला करता था। 

वही इस बैठक में दो ऐसे नेता उपस्थित रहते थे जिन्हें 12 तुगलक लेन की आंख तथा कान माना जाता है। बता दें कि 12 तुगलक लेन राहुल गांधी का निवास है। हालांकि शनिवार की इस महत्वपूर्ण मीटिंग में कांग्रेस के सभी नेता उपस्थित थे। यदि कोई उपस्थित नहीं थे तो वे थे ये वो नेता जिन्हें राहुल गांधी का आंख एवं कान कहा जाता है। इन दो बड़े नेताओं की अनुपस्थित से मीटिंग में कई लोगों के कान खड़े हो गए तथा कई नेताओं-पत्रकारों के मध्य अंदरखाने एक बार फिर वार्ता हुई कि क्या पार्टी में अब भी सब कुछ ठीकठाक है।

वही कल की मीटिंग से गायब रहने वाले ये दो महत्वपूर्ण नेता और राहुल गांधी के लेफ्टिनेंट थे कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला तथा महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल। इन नेताओं की अनुपस्थिति कई अनुमानों को जन्म दे गई। बता दें कि सुरजेवाला मीटिंग से उस समय गायब रहे जब सिर्फ एक दिन पूर्व ही उन्होंने कांग्रेस की अंतर्कलह को मामूली बोलकर टालने का प्रयास किया था। जबकि इस 'मामूली' कलह को सुलझाने के लिए सोनिया को एक्टिव होना पड़ा तथा उन्होंने मीटिंग बुलाई।

बहुत ही खास माना जाता है अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस

स्विट्जरलैंड फाइजर बायोटेक वैक्सीन के साथ बढ़ेगा आगे

ट्रम्प प्रशासन रूस ने दो अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों को किया बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -