टोनी और एमी अवॉर्ड के विजेता रह चुके इस हॉलीवुड अभिनेता का 82 वर्ष की आयु में हुआ निधन
टोनी और एमी अवॉर्ड के विजेता रह चुके इस हॉलीवुड अभिनेता का 82 वर्ष की आयु में हुआ निधन
Share:

हॉलीवुड के मशहूर शो फ्रेंड्स में डॉ. लियोनार्ड ग्रीन का किरदान निभाने वाले रॉन लीबमैन का 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. एक्टर के एजेंट रॉबर्ट एट्टरमैन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि हम इस घटना से दुखी हैं. खबर है कि रॉन की मौत निमोनिया की वजह से हुई है. खास बात है कि एक्टर एंजल्स इन अमेरिका में रॉय कोह्न के रोल के लिए टोनी अवॉर्ड और टीवी सीरीज काज के लिए एमी अवॉर्ड से नवाजा जा चुके हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के लिए हम आपको बता दें वर्ष 1956 में सोप ओपेरा द एज ऑफ नाईट से करियर की शुरुआत करने वाले रॉन ने 1970 में आई वेयर इज पोपा से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. इस फिल्म में रॉन ने जॉर्ज सीगल के भाई का किरदार निभाया था. अपने 6 दशक के लंबे करियर में रॉन ने कई तरह के ड्रामा और कॉमिक रोल्स में नजर आए. उन्हें टीवी शो फ्रेंड्स में डॉ. लियोनार्ड ग्रीन के किरदार के लिए भी जाना जाता है.

वहीं इस बात का पता चला है कि रॉन का जन्म 11 अक्टूबर 1937 को मैनहैटन में हुआ था. उनके पिता एक गारमेंट व्यापारी थे और मां होममेकर. गौरतलब है कि मात्र 6 साल की उम्र में रॉन पोलियो से ग्रस्त हो गए थे और इसके चलते उन्हें महीनों अस्पताल में बिताने पड़े और कुछ ही समय बाद उनके माता-पिता का तलाक हो गया. साल 1958 में एक्टर ने न्यूयॉर्क पहुंचकर एक्टर्स स्टूडियो में दाखिला लिया. इसके बाद उन्हें 1969 और 1970 के दौरान वी बॉम्ब्ड इन हैवन के लिए ड्रामा डेस्क अवॉर्ड मिला.

काइली जेनर का स्टाइलिश अवतार आया सामने, ठंड के मौसम में बढ़ाई गर्मी

पाउट करते नज़र आएं यह हॉलीवुड एक्टर, थम गई फैंस की आँखे

इस दिन रिलीज होगा वंडर वुमेन का ट्रेलर, सामने आया पहला पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -