45 किलो का है इस मॉडल का पैर, जानिए कैसे करती है मैनेज

कई बार लोग छोटी-मोटी परेशानियों से तंग आकर अपनी जिंदगी से दूर भागने लग जाते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो बड़ी से बड़ी मुश्किलों का हंसकर सामना करने लग जाते है और पॉजिटिव एटीट्यूड के साथ अपनी जिंदगी गुजारते हैं। इन्हीं में से एक हैं 24 वर्ष की राइजिंग मॉडल Mahogany Geter। टैलेंटेड और खूबसूरत दिखने वाली मॉडल Mahogany Geter जन्म से ही दूसरे बच्चों की तरह आम नहीं थी। उन्हें जन्म से ही  'Lymphedema' नाम की बीमारी है। इस बीमारी  के कारण से उनका लेफ्ट पैर सूज कर हद से ज्यादा मोटा हो चुका है। मॉडल की तस्वीरों में साफ़ दिखाई दे रहा है कि उनके एक पैर का साइज कितना ज्यादा अधिक है। दरअसल, इस बीमारी में बॉडी के सॉफ्ट टीश्यूज में एक्सेस फ्ल्यूड जमा हो जाता है। सबसे अधिक परेशान करने वाली बात ये है कि इस बीमारी का आज तक कोई भी उपचार नहीं मिल पाया है।   

खबरों का कहना है कि मॉडल के पैर में जो एक्सेस फ्ल्यूड जमा होता है वो सिर्फ फिजियोथेरेपी या lymphatic drainage massage के माध्यम से ही थोड़ा ठीक हो सकता है। गेटर का पैर उसके शरीर के वजन में 45 किलो वजन जोड़ देता है। मॉडल की इस कंडीशन के कारण से उन्हें बचपन से ही काफी बुली किया गया है। कई लोग उनपर कमेंट भी करते हैं और ट्रोल भी। लेकिन अब मॉडल ने हर निगेटिव कमेंट को इग्नोर करना अब सीख चुकी है। वे लोगों के भद्दे कमेंट्स पर ध्यान नहीं देती हैं। 

मॉडल Mahogany Geter अब अपने पैर और डिसेबिलिटी को प्राउडली फ्लॉन्ट कर रही है। मॉडल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपको उनकी कई सारी ऐसी फोटोज मिल जाएंगी, जिसमें वो बीमारी की वजह से अपने बड़े हुए पैर को प्राउडली दिखा रही है। मीडिया संग इंटरव्यू में मॉडल ने कहा- काफी वक़्त  तक मैंने अपने बारे में लो फील किया है। लेकिन जब मैं बड़ी हुई तो ऑनलाइन lymphedema community और मेरी मॉम के सपोर्ट से मुझे ये एहसास हुआ कि मैं कितनी सुंदर हूं। सिर्फ लुक्स से नहीं, बल्कि इंसान भी अच्छी हूं। मेरा कहना है कि मैं अंदर और बाहर दोनों से ब्यूटीफुल हूं। 

ऐसी कंडीशन होने के बाद भी Mahogany Geter का इतना पॉजिटिव एटीट्यूड कई लोगों को इंस्पायर कर रहे है। Mahogany Geter की बातों से हमें यही सीख मिलती है कि जिंदगी में जो भी हालात आएं उनका मुस्कुराकर सामना करना चाहिए।

बड़ा खुलासा! किम कार्दशियन के जीजा ट्रैविस बार्कर की बीमारी से उठा पर्दा

Avatar The Way Of Water से सामने आया केट विंसलेट का फर्स्ट लुक

सन्न हुआ मनोरंजन जगत, तरुण के बाद अब इस निर्देशक ने दुनिया को कहा अलविदा

Most Popular

- Sponsored Advert -