'सतपुड़ा भवन में लगी आग सोची समझी साजिश!' कांग्रेस ने उठाए सवाल
'सतपुड़ा भवन में लगी आग सोची समझी साजिश!' कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालय वाले सतपुड़ा भवन में आग लगने के साथ ही राज्य का राजनीतिक पारा भी चढ़ गया है। सेना, CISF एवं दमकल कर्मियों ने लगभग 14 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया है। इस घटना ने प्रदेश में राजनीतिक माहौल भी गर्म कर दिया है। विपक्षी कांग्रेस ने सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगा दी है। 

आपको बता दें कि, छह मंजिला इमारत में लगी इस भीषण आग में 4 मंजिलों का लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा चल गया है। इस आग में लगभग 12 हजार फाइलें जलने की बात कही जा रही है। बता दें कि सतपुड़ा भवन में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले दिसंबर 2018 में भी सतपुड़ा भवन में आग लग गई थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आग के प्रारंभिक कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी में अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) गृह राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव (पीएस) शहरी नीरज मंडलोई, प्रमुख सचिव (पीएस) पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) सुखबीर सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) फायर सम्मिलित हैं। जांच के प्रारंभिक वजहों का पता लगाने के पश्चात् कमेटी अपनी रिपोर्ट सीएम शिवराज सिंह चौहान को सौंपेगी।

वही इस बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, ''शिवराज के दफ्तर की आग बता रही है, भाजपा सरकार मध्यप्रदेश से जा रही है।'' कांग्रेस MLA जीतू पटवारी ने ट्विटर पर लिखा, "यह हमारा स्वास्थ्य निदेशालय है। यह राज्य की राजधानी भोपाल के सतपुड़ा भवन से संचालित होता है। आज इसमें फिर आग लग गई।" आगे उन्होंने लिखा, ''सीएम शिवराज सिंह चौहान, मेरा सीधा सवाल है कि आग लगी है या लगाई गई है? क्योंकि आमतौर पर माना जाता है कि चुनाव के पहले सबूत मिटाने के लिए सरकार ऐसी 'हरकत' करती है! हार रही भाजपा अब यह भी बताए कि पुराने 'अग्निकांड' में दोषी कौन थे? किसे/कितनी सजा मिली?" एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ''एक ओर मध्य प्रदेश में प्रियंका गांधी जी का शंखनाद, वहीं दूसरी ओर शिवराज के मंत्रालय के पास आग, सरकार की विदाई के पहले भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने का सिलसिला हुआ शुरू।''

छठे रोजगार मेले में PM मोदी ने 70 हजार लोगों को सौंपे नियुक्ति पत्र

CM योगी और गडकरी ने प्रतापगढ़ को दी कई सौगातें, जानकार झूम उठेंगे यूपीवासी

दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए नीतीश सरकार ने जो जमीन दी उसे केंद्र ने किया रिजेक्ट, मोदी बोले- .इतिहास आपको...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -