दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए नीतीश सरकार ने जो जमीन दी उसे केंद्र ने किया रिजेक्ट, मोदी बोले- .इतिहास आपको...'
दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए नीतीश सरकार ने जो जमीन दी उसे केंद्र ने किया रिजेक्ट, मोदी बोले- .इतिहास आपको...'
Share:

दरभंगा: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण पर फिर एक बार ग्रहण लग गया है. नीतीश सरकार द्वारा दी गई शोभन बाईपास वाली 150 एकड़ जमीन को केंद्र ने रिजेक्ट कर दिया है. भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने 26 मई 2023 को पत्र जारी करते हुए बिहार सरकार को इसकी खबर दे दी है. वही रविवार (11 जून) को दरभंगा में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आयोजित व्यापारी सम्मेलन में इसको लेकर नीतीश सरकार पर ही निशाना साधा.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार नहीं चाहते हैं कि दरभंगा में एम्स का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाए. उन्होंने कहा कि दरभंगा में यदि एम्स का निर्माण नहीं हुआ तो इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा. आपने उत्तर बिहार और मिथिला के लाखों लोगों को इलाज कराने से वंचित कर दिया है केवल इसलिए कि इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को ना मिल जाए. लोग यह न कहें कि एम्स को नरेंद्र मोदी ने बनवाया. वही जमीन के रिजेक्ट किए जाने का कारण बताते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार पहले बोलते रहे कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड कर एम्स बना दिया जाए, फिर उन्होंने कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज परिसर में एम्स निर्माण के लिए जमीन दे रहा हूं. अब जब कहीं और जमीन दी तो केंद्र की टीम निर्माण स्थल देखने आई तो उसने बोला कि यहां बिल्डिंग बनाना संभव ही नहीं है. तत्पश्चात, रिजेक्ट कर दिया. 

सुशील मोदी ने कहा कि 5 वर्षों से ऊपर होने को चला है, मगर आज तक दरभंगा एम्स का निर्माण शुरू नहीं हो पाया क्योंकि बिहार सरकार जमीन उपलब्ध नहीं करा रही. सुशील मोदी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. जान बूझकर बिहार सरकार ने एम्स के लिए जमीन नहीं दी. उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक प्रदेश में एक एम्स निर्माण का प्रावधान है, किन्तु कश्मीर के पश्चात् बिहार को दूसरा एम्स मिला. वहीं उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों के जरिए पता चला कि जदयू के 20 सांसदों ने पीएम को पत्र लिखा है कि दरभंगा से एम्स को हटाकर सहरसा में बनाया जाए. जो लोग एम्स के साथ राजनीति कर रहे हैं वह लोग कान खोल कर सुन लें, लोकसभा के चुनाव में आप एक भी सीट मिथिलांचल से जीत नहीं पाएंगे.

श्रीनगर और अयोध्या से महाराष्ट्र में हिंदुत्व की राजनीति को बढ़ावा देने में जुटे एकनाथ शिंदे

इंद्रेश कुमार बोले- 'पहचान छिपाकर प्रेम धोखा है' तो पंकजा मुंडे ने दिया जवाब- 'लव इज लव'

मैनपुरी पहुंची सासंद डिंपल यादव ने कहा- "मैनपुरी पहुंची सासंद डिंपल यादव..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -