WHO चीफ ने Omicron को लेकर दी चेतावनी, कहा-
WHO चीफ ने Omicron को लेकर दी चेतावनी, कहा- "अब तक का सबसे तेजी से फैलने वाला वेरिएंट..."
Share:

कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के केसों में वृद्धि का सिलसिला और भी तेज होता जा रहा है. इंडिया में इस वेरिएंट से संक्रमितों का आंकड़ा 50 से ज्यादा हो चुका है. इस दौरान विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बोला है कि दुनिया के अधिकतर देशों में कोविड-19 का नया वेरिएंट आ चुका है, भले ही इसकी पुष्टि नहीं हुई हो. WHO चीफ डॉ. टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने बोला है कि 77 देशों में ओमिक्रोन की पुष्टि हो चुकी है.

उन्होंने बोला है कि ओमिक्रोन वेरिएंट जिसके पूर्व आए अन्य वेरिएंट (डेल्टा, डेल्टा प्लस आदि) के मुकाबले तेजी से फ़ैल रहा  है. जहां इस बात का पता चला है कि ओमिक्रोन वेरिएंट का सबसे पहला केस दक्षिण अफ्रीका से सामने आया था. वैक्सीन ही हिस्सेदारी सामान्य नहीं होने को लेकर WHO चीफ ने बोला है कि अगर हम भेदभाव समाप्त कर देंगे तो हम कोविड महामारी को भी समाप्त कर देंगे. अगर हम असमानता जारी रखेंगे तो इसका मतलब है कि हम महामारी को इजाजत दें चुके है.

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे बोला है  कि देशों के मध्य कोरोना के टीकाकरण की दरों में बहुत बड़ा अंतर है. 41 देश अभी भी अपनी आबादी के 10 प्रतिशत का टीकाकरण नहीं कर पाए हैं. 98 देश 40  प्रतिशत तक नहीं पहुंचे हैं. हम एक ही देश में जनसंख्या समूहों के मध्य असमानताओं को भी देख रहे हैं. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि WHO बूस्टर के विरुद्ध नहीं है. टेड्रोस घेब्रेयेसस ने बोला है कि हम असमानता के विरुद्ध हैं. हमारी मुख्य चिंता हर जगह लोगों की जान बचाना है.

हैती: टेंकर में हुआ ब्लास्ट, कम से कम 50 लोगों की हुई मौत

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में प्रणय रॉय ने किया कमाल, इस खिलाड़ी को दी करारी मात

करोड़ों में बिकी 20वीं सदी की ये किताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -