हैती: टेंकर में हुआ ब्लास्ट, कम से कम 50 लोगों की हुई मौत
हैती: टेंकर में हुआ ब्लास्ट, कम से कम 50 लोगों की हुई मौत
Share:

हैती: कैरेबियाई देश हैती के कैप हैतियन शहर में एक तेल टैंकर पलटने के उपरांत ईंधन लूटने के लिए भीड़ उमड़ने लगी है। लोग टैंकर से रिस रहे तेल भर को भरने में लगे हुए थे तभी भयावह धमाके के साथ उसमें आग लग गई। आग की चपेट में आने से कम से कम 50 लोगों की जान चली गई। अनेक लोग गंभीर रूप से जले हैं, इसलिए मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। 

कैप हैतियन के मेयर पैट्रिक एल्मोर ने इस बारें में कहा है कि- 'मैंने 50 लोगों के आग की चपेट में आए हुए शव देखे हैं। अधिकतर  शव जल चुके हैं। जिनकी पहचान कर पाना बहुत ही कठिन है।' मेयर के अनुसार- तेज रफ्तार टैंकर मेन रोड पर पलट गया था। इसमें तेल रिस रहा था। कई लोग इसे लूटने के लिए कंटेनर लेकर वहां गए हुए थे। इसी बीच टैंकर में धमाका हो गया। उधर, प्रधानमंत्री एरिल हेनरी ने कहा कि 40 लोगों की मौत की आशंका है। इस दुखद घटना को देखते हुए देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया गया है।

20 मकान भी जले, तेल माफिया सक्रिय: टैंकर से तेल रिसाव के उपरांत लगी आग में आसपास के 20 मकान भी चपेट में आ गए हैं। उनमें रहने वाले लोगों को भी नुकसान पंहुचा है। हैती में तेल माफिया सक्रिय है। वह  हमेशा ऑइल टैंकर लूट लेता है। बिजली की कमी  के कारण से हैती की राजधानी पोर्ट-ओ-प्रिंस में भी कुछ ही घंटे बिजली रहती है।

99,999 रुपये की एक किलो चाय..., असम की इस चाय ने नीलामी ने बनाया रिकॉर्ड

दुतेर्ते के सहयोगी क्रिस्टोफर गो 2022 में फिलीपीन राष्ट्रपति चुनाव से हट गए

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में प्रणय रॉय ने किया कमाल, इस खिलाड़ी को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -