किसान ने फेसबुक से खरीदी गाय, और फिर हुआ कुछ ऐसा कि हो गया बर्बाद!
किसान ने फेसबुक से खरीदी गाय, और फिर हुआ कुछ ऐसा कि हो गया बर्बाद!
Share:

नागपुर: आज के समय में हर तीसरा इंसान सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करता है. वही इसके चलते कई लोग ठगी का शिकार भी हो जाते है. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है जहाँ राज्य के नागपुर जिले के एक 67 साल के किसान को फेसबुक के जरिए ऑनलाइन गाय खरीदने के प्रयास में 34,000 रुपये का चूना लग गया. बुधवार को पुलिस ने ये खबर दी है. परसिवनी पुलिस थाने के एक अफसर ने कहा कि खंडाला गांव निवासी किसान सुखदेव पांडुरंग गुरवे (67) ने एक शख्स के विरुद्ध पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है, जिसने फेसबुक पर अपना नाम सोनू कुमार बताया था.

वही गुरवे को फेसबुक के माध्यम से हाल ही में एक प्रस्ताव प्राप्त हुआ, जिसमें बताया गया था कि वह 58,000 रुपये में दो गाय खरीद सकते हैं. ऐसे में उन्होंने फेसबुक पर विज्ञापन डालने वाले सोनू कुमार से कांटेक्ट किया तथा सौदा तय किया। किसान ने 3 किस्तों में उसके बैंक खाते में कुल 34,000 रुपये डाल दिए। हालांकि, कुमार ने उसके पश्चात् जवाब देना बंद कर दिया. गुरवे को समझ आया कि कुछ गड़बड़ है तथा उनके साथ धोखा हुआ है.

तत्पश्चात, उन्होंने पुलिस से संपर्क किया तथा मुकदमा दर्ज कराया। अफसर ने बताया कि इस सिलसिले में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. बता दें कि फेसबुक के माध्यम से लूट एवं धोखाधड़ी की ये कोई पहली घटना नहीं है बल्कि पहले भी ऐसी घटना सामने आते रही हैं. कई बार इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मासूम बच्चों को फंसाकर लूट की गई तो कई बार लव, सेक्स एवं धोखे जैसी चीजें भी सामने आई हैं. फेसबुक के माध्यम से प्रेम के जाल में फंसाकर दुष्कर्म जैसी चीजें भी होती रही हैं.

बार-बार बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद युवक ने प्राइवेट पार्ट में डाल दी ये चीज

चोरी का अनोखा मामला! नवजात के साथ गायब हुई महिला की बच्चेदानी, जानिए क्या है पूरा मामला?

बिल्डर के दफ्तर से 40 लाख रुपए लेकर फरार हुआ अकाउंटेंट, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -