2 लाख रूपये लगी महिला के सम्मान की कीमत! दुष्कर्म के बाद पंचायत ने सुनाया फरमान, महिला थानाध्यक्ष सस्पेंड
2 लाख रूपये लगी महिला के सम्मान की कीमत! दुष्कर्म के बाद पंचायत ने सुनाया फरमान, महिला थानाध्यक्ष सस्पेंड
Share:

बगहा: बिहार के बगहा में दुष्कर्म के मामले में स्थानीय पंचायत ने जो फैसला सुनाया वो जानकर आप भी चौंक जाएंगे। पीड़ित के सम्मान का भाव 2 लाख रुपये लगाकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया गया। घटना भैरोगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की है जहां दुष्कर्म के मामले को लेकर बैठी पंचायत ने पीड़िता को 2 लाख रुपये देकर सब कुछ ख़त्म कराने का प्रयास किया गया।

हालांकि दुष्कर्म अपराधी तय वक़्त पर पीड़ित को 2 लाख रुपये देने से मुकर गया जिसके पश्चात् पीड़ित थाने पहुंच गई किन्तु वहां भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। वहीं पीड़िता के साथ दुष्कर्म की बात का पता घरवालों को तब लगा जब वह गर्भवती हो गई। आरोप है कि 60 वर्षीय पड़ोसी नाबालिग के साथ रेप करता रहा तथा जब वह गर्भवती हो गई तो गर्भपात के लिए दवाई दे दी जिससे उसे पेट में दर्द होने लगा। तत्पश्चात, नाबालिग ने अपनी मां को पूरी घटना बताई।

इसके बाद ग्रामीणों ने पंचायत बुलाकर कर अपराधी को पीड़ित की शादी के लिए 2 लाख रुपये का जुर्माना देने का आदेश देते हुए मामले को निपटा दिया। तय वक़्त पर अपराधी ने पीड़ित को दो लाख हर्जाना देने का वादा किया किन्तु बाद में मुकर गया। फिर नाबालिग महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराने पहुंची मगर वहां भी किसी ने उसकी एक न सुनी। पुरे मामले की खबर प्राप्त होने के बाद SP ने SDPO कैलाश प्रसाद को तहकीकात कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया। जांच रिपोर्ट में महिला थानाध्यक्ष की लापरवाही सामने आने पर एसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया। वहीं इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या आप भी बना रहे है उत्तर पूर्व भारत घूमने की योजना, तो पढ़ लें ये जरुरी खबर

झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां, 2 की मौत, दांव पर लगी 48 की जान

OMG! इस भारतीय IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की BMW कारें, करोड़ों में है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -