दुनियाभर में फैला कोरोना का साया, संक्रमण से हर कोई घबराया

दुनियाभर में फैला कोरोना का साया, संक्रमण से हर कोई घबराया

जेनेवा: बीते काई दिनों से लगातार दुनियाभर में जारी कोरोना के कहर के आगे आज पूरी दुनिया में मुसीबत बनता जा रहा है. हर दिन  इस वायरस की चपेट में आने से लगातार मौत और संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन अब भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. हर दिन इस बढ़ते संक्रमण के कारण आज पूरी दुनिया खौफ में जिंदगी जी रही है. वहीँ इस वायरस के कारण आज महामारी लगातार बढ़ती ही जा रही है. लेकिन अब भी यह नहीं कहा जा सकता है की आगे कब तक इस वायरस से निजात मिल सकता है और कब तक नहीं. 

विश्वभर के कई देशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया है कि बीते 24 घंटों में विश्वभर में लगभग 2 लाख 14 हज़ार से अधिक नए कोविड-19 के केस सामने आए हैं. इसको मिलाकर विश्व में कोविड का आंकड़ा 2 करोड़ से से अधिक होता जा रहा है.

WHO के मुताबिक, दुनिया में COVID-19 मामलों की संख्या अब 2 करोड़ 16 लाख 2 हजार 474 है. WHO के अनुसार, बीते 24 घंटों में विश्वभर में कोविड  के कारण 4,835 लोगों की जान जा चुकी है, जिससे मरने वालों  का आंकड़ा 7 लाख 37 हजार 417 तक पहुंच गया है. WHO  ने 11 मार्च को कोरोना वायरस के कहर को महामारी घोषित किया.

इजराइल में विरोध प्रदर्शन तेज़, युवाओं ने पीएम नेतन्याहू से माँगा इस्तीफा

भारत के साथ रिश्तों पर बोला चीन- 'हमें शक की निगाहों से ना देखें'

इस वर्ष नहीं खेलेगी कोई मैच भारतीय फुटबॉल टीम, कोरोना के चलते लिया फैसला