शहर में इस सड़क का निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा, रेलवे से एनओसी का इंतजार

Apr 17 2018 02:20 PM
शहर में इस सड़क का निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा, रेलवे से एनओसी का इंतजार

रायपुर शहर के आउटर में एक सड़क का निर्माण कार्य इसलिए बीच में रुक गया है क्योंकि रेलवे ने अब अनुमति नहीं दी है. हर दिन इस सड़क का उपयोग मोवा-सड्डू और आसपास के ढाई हजार से ज्यादा लोग भिलाई जाने के लिए करते है. इस सड़क की कुल लंबाई 4 किमी हैं. जिसमें 2 किमी सड़क तो बनी है लेकिन बाकी दो किमी का काम तीन साल से शुरू नहीं हो पाया है. 

इस सड़क की खस्ता हालत से परेशान लोगो ने अपना रास्ता ही बदल दिया है और इस वजह से इन्हे  लगभग 10 से 12 किलोमीटर घूमकर भिलाई की सड़क तक पहुंचना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि यदि रेलवे की आेर से पहल की जाती है तो हजारों लोगों की तकलीफ दूर हो जाएगी. जिस दो किमी का काम अटका है, वह रेलवे की जमीन पर है. इस सड़क को पीडब्ल्यूडी रेलवे से एनआेसी मिलने के बाद ही बना सकता है. 

रायपुर में लगभग सारी सड़क अच्छी स्थिति में है. छत्तीसगढ़ में जिस तरह से सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है उसके बाद प्रदेश के किसी ग्रामीण इलाके में भी ऐसी खराब सड़क नहीं बची है लेकिन इस सड़क की हालत ऐसी है कि यहां पर दो किलोमीटर में लगभग 400 से ज्यादा गड्‌ढे हैं. गड्‌ढों का आकार इतना बड़ा है कि बड़े वाहनों को भी यहां से गुजरने में परेशानी हो रही है.

क्यों बनाते हैं सड़क पर पीली और सफेद पट्टी..?

मध्य प्रदेश में तेजी से बनाये जाएंगे मुख्य जिला मार्ग

चीन के बेल्ट ऐंड रोड इनिशटिव को लग सकता है झटका


 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App