42 घंटे बाद भी ज़िंदा है राहुल, खुद कर रहा है रेस्क्यू में मदद
42 घंटे बाद भी ज़िंदा है राहुल, खुद कर रहा है रेस्क्यू में मदद
Share:

जांजगीर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल के लिए खोदे गए गहरे गड्ढे में गिरे 11 वर्षीय बच्चे को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन बीते लगभग 42 घंटे से बदस्तूर जारी है। सीएम दफ्तर ने खबर दी है कि बोरवेल में गिरा राहुल अब स्वयं बाल्टी से पानी भरने में सहायता कर रहा है। दरअसल, बोरवेल की दीवारों से थोड़ा-थोड़ा पानी रिस रहा तथा बच्चा ऊपर से भेजे गए बर्तन में पानी को भरने में सहायता कर रहा है। गुजरात की रोबोटिक्स टीम भी अवसर पर पहुंच गई है तथा बचाव कार्य में जुट गई है। 

सीएम दफ्तर के अनुसार, राहुल के रेस्क्यू में अगले 3 से 4 घंटे अहम हैं। जिलाधिकारी के निगरानी में राहुल की सेहत की खबर रखी जा रही है। मेडिकल अधिकारीयों से निरंतर मशविरा किया जा रहा है। कैमरे में राहुल की हलचल बीच-बीच में दिख रही है। राहुल को बोरवेल से सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही हैं। सैकड़ों अफसरों, कर्मचारियों की टीम निरंतर बिना रुके बोरवेल तक सुरंग बनाने का काम कर रही है। NDRF की टीम गड्ढे में जल्द उतरने की तैयारी में है।

वही बच्चे को बाहर निकालने के लिए बोरवेल से कुछ दूरी पर एक समांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF), राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) तथा भारतीय सेना के विशेषज्ञों की सहायता ली जा रही है। वहीं, चिकित्सकों के दल ने राहुल के लिए बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था की है।  

दुल्हन को जयमाला पहनाते ही दूल्हे ने तोड़ी शादी, हैरान कर देगी वजह

पुलवामा में एनकाउंटर, 3 आतंकी हुए ढेर

दो लड़कों और एक लड़की ने कराया लिंग परिवर्तन, वजह जान चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -