अगर छुट्टियों बनाने का बना रहे प्लान तो, इन ऐप का करें उपयोग

अगर छुट्टियों बनाने का बना रहे प्लान तो, इन ऐप का करें उपयोग

एक्जाम खत्म होते ही बच्चों की छुट्टियां शुरू हो जाती है और त्योहारो के मौसम में आपके ऑफिस में भी एक साथ दो या तीन छुट्टियां तो हो ही जाएंगी. ऐसे में बच्चों और परिवार के साथ समय बिताने का मौका अपने आप में ही बेहद दिलचस्प होता है और इसके लिए कहीं ट्रिप की प्लानिंग कर ली जाए तो छुट्टियों का मजा अपने आप ही दोगुना हो जाएगा. लेकिन छुट्टियों की प्लानिंग करते समय सबसे बड़ी समस्या ये होती है कि ट्रिप के लिए बेस्ट ऑफर और डिस्काउंट के बारे में कहां से पता करें? लेकिन तकनीक ने चीजों को आज इतना आसान बना दिया है कि आपको दुनियाभर की जानकारी मोबाइल में केवल एक क्लिक से ही मिल जाएगी. ट्रैवल के मामले में तो तकनीक और भी एडवांस है, आप मोबाइल में ऐप्स की मदद से ये पता कर सकते हैं कि आप कहां और कैसे जाएं? आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अगर आपके पास नही है इंटरनेट तब, गूगल का ये फीचर करता रहेगा काम

इतना ही नहीं कहीं जाने से पहले आपको वहां मौजूद सुविधाओं के बारे में भी ऐप्स पर ही सारी जानकारी मिल जाएगी. साथ ही इन ऐप्स की मदद से आपको जगह, होटल, वहां घूमने व खाने-पीने के बेस्ट ऑप्शन की जानकारी भी एक साथ ही मिल जाएगी. तो चलिए जानते हैं कैसे करें मोबाइल से अपने ट्रिप की प्लानिंग और इसके लिए कौन से ऐप्स हैं बेस्ट?

Flipkart की इस सेल में लेटेस्ट स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

अगर आप अपने परिवार के साथ कहीं भी घूमने जाने की योजना बना रहे हैं तो यदि आप पूरी तैयारी के साथ जाएंगे तो आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.सबसे पहले अपना बजट बना लें कि कहीं घूमने के लिए आपका कितना बजट है.बजट के हिसाब से ही जगह का चयन करें ताकि ऐसा ना हो डेस्टिनेशन पर पहुंचकर आपको लगे कि ये तो बहुत महंगा है.होटल और उसके आस-पास घूमने की जगहों में डिस्टेंस चेक कर लें ताकि वहां पहुंचने के बाद ट्रैवल में ही समय न निकल जाए.फोन में अपने खर्च को मैनेज करने के लिए भी आप Cash Book और Expense Manager जैसे कुछ ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिनमें ट्रिप के दौरान होने वाले खर्चे को सेव करके बाद में हिसाब किया जा सकता है.

iPhone अपने यूजर्स के लिए लेकर आया बड़ी सौगात, फ़ास्ट हो जाएगा डिवाइस

अब कुछ भी हिंदी में कर पाएंगे सर्च, चाहे हो Ok Google, Hindi bolo, जैसे शब्द

LG लाया कमाल का पंखा, अब कमरें से दुर रहेंगे मच्छर