अगर आपके पास नही है इंटरनेट तब, गूगल का ये फीचर करता रहेगा काम
अगर आपके पास नही है इंटरनेट तब, गूगल का ये फीचर करता रहेगा काम
Share:

भारतीय बाजार में Google Assistant को दो साल पहले लॉन्च किया गया है. इस सर्विस का उपयोग लगभग 30 भाषाओं में 80 देशों में किया जा रहा है. साथ ही Google For India में Google Assistant ने भारत के लिए अपनी फोन लाइन सर्विस शुरू करने की घोषणा की है. जिसके बाद यूजर्स फोन की मदद से Google Assistant का उपयोग कर पाएंगे. खास बात है कि इसके लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी और यूजर्स केवल फोन पर Ok Google बोलकर कोई भी सवाल पूछ सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

WhatsApp स्टेटस को फेसबुक पर इस जगह कर पाएंगे शेयर, जानिए पूरा तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Google Assistant ने भारत में अपनी फोन लाइन असिस्टेंट सर्विस को टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन के साथ मिलकर लॉन्च किया है. इस सर्विस के लिए आपको कोई अतिरिक्त चार्ज देने की जरूरत नहीं है और ना ही इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्कता है. आपको इस सर्विस का उपयोग करने के लिए केवल 0008009191000 नंबर डायल करना है. ​इस नंबर पर कॉल करके आप अपने किसी भी सवाल का जवाब प्राप्त कर सकते हैं.

आज Huawei Mate 30 स्मार्टफोन होगा लॉन्च, जहां देखे लाइव इवेंट

बिल्कुल उसी तरह Google Assistant फोन कॉल सर्विस काम करती है जैसे इंटरनेट सर्विस करती है. इसमें आप कॉल पर किसी रेस्तरां के बारे में पूछने के अलावा ट्रेन के टाइमिंग के बारे में भी पूछ सकते हैं. यह सर्विस हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में काम करेगी. कॉल करने पर आपसे पूछा जाएगा कि आप हिंदी में बात करना चाहते हैं या इंग्लिश में. इसके साथ ही आप 24 घंटे में कभी भी यहां कॉल कर सकते हैं.Google Assistant फोन कॉल सर्विस का उपयोग केवल vodafone-idea यूजर्स ही कर सकते हैं. इसके अलावा Google For India इवेंट के दौरान कंपनी ने google search में नए बदलावों की भी घोषणा की है. साथ ही गूगल लेंस में नए फीचर्स को शामिल किया है जिसके बाद यूजर्स किसी भी ट्रांसलेशन को लाइव सुन सकते हैं. 

BSNL के सस्ते प्लान ने अन्य कंपनीयों की बढ़ाई दुविधा, इस प्लान पर होगी 100 रु की बचत

Xiaomi Smarter Living 2020: इन प्रोडक्ट की वजह से आपका घर बनेगा खूबसूरत

Vodafone Idea ने इस मामले में Jio को पीछे छोड़ा, जानिए पूरी रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -