LG लाया कमाल का पंखा, अब कमरें से दुर रहेंगे मच्छर
LG लाया कमाल का पंखा, अब कमरें से दुर रहेंगे मच्छर
Share:

पंखे भी अब हर चीज की तरह स्मार्ट हो रहे हैं. जानी-मानी टेक कंपनी ऐसा ही एक पंखा लेकर आई है जो इंटरनेट ऑफ थिंग्स सपॉर्ट के साथ आता है. इस पंखे में ड्यूल विंग फैन ब्लेड दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बड़े कमरों में एक समान एयर फ्लो देता है. 16,99o रुपये की कीमत में लॉन्च किए गए इस पंखे में आपको एक एलईडी डिस्प्ले भी मिलेगा. एलजी ने इस पंखे में अडवांस्ड इनवर्टर मोटर का इस्तेमाल किया है. कंपनी का कहना है कि यह सेफ्टी बढ़ाने के साथ ही पंखे की ड्यूरेबिलिटी और रिलायबिलिटी को और भी बेहतर किया है. 

Vodafone Idea ने इस मामले में Jio को पीछे छोड़ा, जानिए पूरी रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एलजी का यह नया सीलिंग फैन वाई-फाई के साथ आता है. इसका सबसे बड़ा फायदा है कि यह ऐमजॉन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को भी सपॉर्ट करता है. इसके अलावा इस पंखे में LG SmartThinQ ऐप दिया गया है. इस ऐप के जिए यूजर पंखे को स्मार्टफोन और टैबलेट से कंट्रोल कर सकते हैं।कंपनी का दावा है कि लॉन्च किया गया यह प्रीमियम सीलिंग फैन पारंपरिक पंखों के मुकाबले टर्ब्यूलेंस को 22 प्रतिशत तक कम करता है. इसमें दिए खास तरह विंग्स कमरे के हर कोने में हवा पहुंचाते हैं. इस पंखे की एक और खासियत है कि यह फुल स्पीड में चलने पर भी बेहद कम आवाज करता है.

Xiaomi Smarter Living 2020: इन प्रोडक्ट की वजह से आपका घर बनेगा खूबसूरत

मच्छरों के कारण अगर आपको रात में चैन की नींद नही आती तो यह पंखा आपके काफी काम आ सकता है. कंपनी ने इसमें खास Mosquito Away टेक्नॉलजी दी है जो मच्छरों को कमरे से बाहर रखता है. इसके साथ ही इस पंखे में स्लीप मोड भी दिया गया है जो रात में फैन की स्पीड को अजस्ट करता रहता है. यह पंखा 2 साल की वॉरंटी के साथ आता है. एलजी ने इसी साल जुलाई में सीलिंग फैन सेगमें में एंट्री की है. कंपनी ने 5 IoT सपॉर्ट वाले सीलिंग फैन्स को लॉन्च किया है.

भारत में Nokia 7.2 हुआ लॉन्च, इस वेबसाइट पर डिस्काउंट के साथ होगा उपलब्ध

Facebook ने दो साल में हिंसक पोस्ट के खिलाफ की बड़ी कार्यवाही, करोड़ो में हुए पोस्ट डिलीट

BSNL के सस्ते प्लान ने अन्य कंपनीयों की बढ़ाई दुविधा, इस प्लान पर होगी 100 रु की बचत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -