काशी में जुम्मे को माहौल बिगड़ने के आसार ! ज्ञानवापी में पूजा के बीच मुसलमानों ने किया बंद का ऐलान, भारी पुलिसबल तैनात
काशी में जुम्मे को माहौल बिगड़ने के आसार ! ज्ञानवापी में पूजा के बीच मुसलमानों ने किया बंद का ऐलान, भारी पुलिसबल तैनात
Share:

वाराणसी: तीन दशक पहले मुलायम यादव सरकार द्वारा बंद कर दी गई पूजा को फिर से शुरू करने की अनुमति देने वाले अदालत के आदेश के बाद भक्त शुक्रवार सुबह वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में एकत्र हुए और भजन गाए। बुधवार को वाराणसी की एक अदालत ने 'व्यास जी का तहखाना' में पूजा की इजाजत दे दी थी। कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए परिसर के आसपास भारी सुरक्षा भी तैनात की गई थी, क्योंकि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने मुसलमानों से शुक्रवार (जुम्मे) को अपनी दुकानें और व्यवसाय बंद रखने और अपने-अपने शहरों और क्षेत्रों में विशेष "जुमा" नमाज अदा करने की अपील की है।

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हिंदू श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी ज्ञानवापी परिसर में पूजा-अर्चना की। वाराणसी की एक अदालत द्वारा बुधवार को 'व्यास जी का तहखाना' में पूजा की अनुमति दिए जाने के बाद, शुरुआत में, आधी रात की आरती और पूजा गुरुवार को की गई। मीडिया से बात करते हुए वकील सोहन लाल आर्य ने कहा, "जिला न्यायाधीश के आदेश से 'व्यास जी का तहखाना' खोल दिया गया और वहां प्रार्थना की जा रही है। यह प्रार्थना का दूसरा दिन है। भक्तों में काफी उत्साह है।" 

शुक्रवार और विशेष "जुमा" नमाज के मद्देनजर अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने मुसलमानों से अपनी दुकानें और व्यवसाय बंद रखने की अपील की है। गुरुवार शाम को संगठन के महासचिव अब्दुल बातिन नोमानी ने देश भर के मुसलमानों से अपने-अपने शहरों और क्षेत्रों में विशेष प्रार्थना की व्यवस्था करने का आग्रह किया। अपील में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान, पूर्ण शांति और व्यवस्था बनाए रखी जानी चाहिए, एक मुसलमान को उसी मस्जिद में जाना चाहिए जहां वह आमतौर पर प्रार्थना करने जाता है और शुक्रवार की नमाज अदा करता है। मुस्लिम महिलाओं से घर पर ही इबादत करने को कहा गया है और शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम सादगी से आयोजित करने की भी अपील की गई है। 

'प्रमुख मंदिरों में ड्रेस कोड लागू करना कतई स्वीकार्य नहीं..', बैंगलोर में बोले सीएम सिद्धारमैया, पहले भी मंदिर जाने से कर चुके हैं इंकार

बीच सड़क पर स्कॉर्पियो में अश्लील हरकत कर रहा था कपल, तभी पहुंच गई पुलिस और...

हवा में उड़ रहे नोट बीनने लगी कोयला तस्कर को पकड़ने गई पुलिस, चली गई नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -