कांग्रेस कपूतों की पार्टी और राहुल गांधी 'नेशनल कॉमेडियन' है: जयभान सिंह पवैया
कांग्रेस कपूतों की पार्टी और राहुल गांधी 'नेशनल कॉमेडियन' है: जयभान सिंह पवैया
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेता अपने बयान के कारण एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार फिर उन्होंने कांग्रेस पार्टी तथा राहुल गांधी पर खूब हमला किया तथा उन्हें नेशनल कॉमेडियन बोल दिया. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री तथा फायर ब्रांड नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले जयभान सिंह पवैया का ये बयान चर्चा में है. वो अक्सर ऐसे बयानों के चलते सुर्ख़ियों में आ जाते हैं. कांग्रेस के साथ वो भारतीय जनता पार्टी पर भी कटाक्ष करने से नहीं चूकते हैं. सिंधिया के विरोधी माने जाने वाले पवैया फिर राहुल गांधी पर हमलावर नजर आए.

वही जयभान सिंह पवैया इंदौर में मीडिया से वार्ता कर रहे थे. इस के चलते उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की. इसी बीच एक प्रश्न के उत्तर में पवैया ने कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुनाई. पहले तो उन्होंने बोला कि राहुल गांधी का DNA जांचने के लिए कोई नई मशीन बनानी पड़ेगी. कहा जा रहा है कि पवैया इंदौर जिला नगर बीजेपी कार्यसमिति तथा प्रशिक्षण श्रेणी के समापन कार्यक्रम में गए थे. इसी के चलते उन्होंने ये बयान दिया. दरअसल कांग्रेस ने बीजेपी के इन प्रशिक्षण श्रेणियों पर प्रश्न उठाए थे. इस पर पवैया ने कांग्रेस को कपूतों की पार्टी बताया तथा कहा कि कांग्रेस को इस प्रकार के प्रशिक्षण श्रेणी करने से किसने रोका है, वो भी अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण दें. पवैया इतने जोश में आ गए कि राहुल गांधी पर भी कटाक्ष करते हुए बोले कि राहुल गांधी तो 5 धाराओं से मिलकर बने व्यक्तित्व हैं. वो DNA तथा हिन्दुत्व के बारे में बात ना ही करें. उन्हें लोग नेशनल कॉमेडियन की भांति लेते हैं. 

वही कुछ वक़्त पहले उन्होंने सिंधिया के सपोर्ट करने वाले भारतीय जनता पार्टी नेताओं को निशाने पर ले लिया था. पवैया ने सिंधिया सपोटर्स पर हमला करते हुए उन्हें नसीहत दे दी थी. पवैया ने बोला था कि नेता कितना भी करिश्माई हो, वो तब तक ही वंदनीय है, जब तक वो मंच पर है. उसके पश्चात् वो सब कार्यकर्ताओं के बराबर ही हैं. उन्होंने आगे कहा कि ‘नए मित्र’ जितना सम्मान अपने नेता का करते हैं, उतना ही भारतीय जनता पार्टी के सीनियर नेताओं का भी करना होगा. भारतीय जनता पार्टी क्षत्रपों, नेताओं तथा वंशों पर आधारित पार्टी नहीं है. 

असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -