20 फरवरी से शुरू होगा 70वां बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, इन भारतीय फिल्मों ने बनाई जगह
20 फरवरी से शुरू होगा 70वां बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, इन भारतीय फिल्मों ने बनाई जगह
Share:

70वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भाग लेने जा रहा है. यह महोत्सव 20 फरवरी से 1 मार्च 2020 तक जर्मनी की राजधानी बर्लिन में आयोजित होगा. इस फिल्म महोत्सव में एक भारतीय पवेलियन भी देखने को मिलेगा जो विदेशी बाजार में भारतीय सिनेमा को लोकप्रिय बनाने और व्यापार के नए अवसरों के लिए एक मंच प्रदान करने वाला हैं. बर्लिन में संपन्न होने जा रहे इस फिल्म महोत्सव में तीन भारतीय फीचर फिल्में और एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म का चयन हुआ है. यह फिल्में पुष्पेन्द्र सिंह की 'लाइपला और सत्त गीत', प्रतिमा वत्स की 'ईब अल्ले ऊ', अक्षय इंडीकर की 'स्थलपुराण' और एकता मित्तल की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री 'गुमनाम दिन' है. विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर बर्लिन में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन करने वाले हैं.

भारत इस महोत्सव में अपनी भागेदारी के चलते भाषाई, सांस्कृतिक और क्षेत्रीय विविधता में अपनी फिल्मों को बढ़ावा देने चाहता है और ऐसा अवसर भारत नहीं छोड़ा. इसके साथ ही वितरण, फिल्मांकन, स्क्रिप्ट विकास प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कई अंतरराष्ट्रीय सहयोग स्थापित करने का प्रयास करता है. भारतीय प्रतिनिधिमंडल, विभिन्न वार्तालापों के जरिए फिल्म सुविधा कार्यालय के माध्यम से भारत में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा देना चाहता है, यह निर्माताओं के लिए सिंगल विंडो क्लीयरेंस की सुविधा देता है और भारत में 'सिनेमैटिक टूरिज्म' को बढ़ावा देता है.

प्रतिनिधिमंडल भारत को एक पोस्ट-प्रोडक्शन हब के रूप में प्रदर्शित करेगा और अंतर्राष्ट्रीय प्रोडक्शन हाउस के साथ फिल्मों के लिए सहयोग को बढ़ावा देगा. इसके साथ ही यह प्रतिनिधिमंडल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2020, गोवा के 51 वें संस्करण के लिए अंतर्राष्ट्रीय भागीदारी बढ़ाने की कोशिश भी करेगा.

जानिए आखिर अभी पिता क्यों नहीं बनना चाहते है जस्टिन बीबर

जिम कैरी का बड़ा बयान, कहा- बुरे व्यक्ति का किरदार निभा कर आया मजा,

इस हॉलीवुड टीवी शो में छाया भारतीयों का जलवा, उनके घर में उन्हीं को मात देकर अपने नाम किया खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -