थापा ने एशियाई चैंपियनशिप में जीता एक और मेडल
थापा ने एशियाई चैंपियनशिप में जीता एक और मेडल
Share:

भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा ने ASBC एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 में रविवार को सिल्वर मेडल हासिल किया। थापा का सामना पुरुषों के 63.5 किग्रा फाइनल में उज़बेकिस्तान के अब्दुल्लाएव से था, लेकिन बाउट के दौरान थापा को चोट लगने के कारण रेफ़री ने मुकाबला रोकने के लिए बोल दिया।  सिल्वर मेडल जीतने वाले थापा चैंपियनशिप के 2022 संस्करण में भारत के सबसे कामयाब पुरुष मुक्केबाज हैं, जबकि इससे पहले इंडिया के पांच पुरुष मुक्केबाज ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। 

इसके पहले खबरें थी कि तोक्यो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता लवलीना पहली बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में 75 किग्रा वर्ग में चुनौती पेश करने वाली है। वह सेमीफाइनल में कोरिया की सियोंग सुयिओन से भिड़ने वाली है। वर्ल्ड चैंपियनशिप 2022 की कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किग्रा) को मंगोलिया की उरानबिलेग शिनेतसेतसेग से भिड़ना है जबकि प्रतियोगिता में पदार्पण कर रही प्रीति (57 किग्रा) तोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडल विजेता जापान के इरी सेना के विरुद्ध उतरने वाली है। जिसके साथ साथ चार अन्य भारतीय महिला मुक्केबाज अल्फिया पठान (81 किग्रा से अधिक), स्वीटी(81 किग्रा), अंकुशिता बोरो (75 किग्रा) और मीनाक्षी (52 किग्रा) भी फाइनल में स्थान बनाने के लिए दावा पेश करने वाली है।

प्रतियोगिता में छठा पदक सुनिश्चित करके एशियाई चैंपियनशिप के सबसे कामयाबी मुक्केबाज बने शिव थापा (63.5 किग्रा) पुरुष वर्ग के अंतिम 4 मुकाबले में एशियाई चैंपियनशिप के दो बार के मेडल विनर विजेता ताजिकिस्तान के बखोदुर उस्मोनोव से भिड़ने वाले है। राष्ट्रमंडल खेलों के 2 बार के ब्रॉन्ज मेडल विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) 2021 वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता कजाखस्तान के सेरिक तेमिरझानोव के उतरने वाली है। नरेंद्र (92 किग्रा से अधिक), सुमित (75 किग्रा) और गोविंद कुमार साहनी (48 किग्रा) भी सेमीफाइनल में चुनौती पेश करने वाले है।

T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहला बड़ा बदलाव, होगा ये असर

जय शाह को ICC में मिली अहम जिम्मेदारी, बने वित्त मामलों की समिति के प्रमुख

पाकिस्तान या इंग्लैंड ? T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा वेस्ट इंडीज के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -