T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहला बड़ा बदलाव, होगा ये असर
T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहला बड़ा बदलाव, होगा ये असर
Share:

रविवार को T-20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न में होने वाले इस मैच पर वर्षा का साया है तथा प्रशंसकों के दिलों की धड़कन बढ़ी हुई हैं। इस बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की तरफ से इस फाइनल मैच के लिए नियमों में कुछ परिवर्तन किए गए हैं, जिससे आवश्यकता पड़ने पर उनका उपयोग किया जाए।

वही ये परिवर्तन मैच के लिए तय वक़्त के लिए है, क्योंकि रविवार को मेलबर्न में तेज बारिश की संभावना है। ऐसे में यदि मैच पूरा करवाने के लिए ज्यादा वक़्त का उपयोग करना पड़ता है, तब वह किया जा सकता है। 13 नवंबर को होने वाले फाइनल मैच के दिन मेलबर्न में जमकर बरसात का अनुमान है, इतना ही नहीं 14 नवंबर जो कि फाइनल का रिजर्व डे है। उस दिन भी यहां वर्षा हो सकती है, ऐसे में तय वक़्त में कुछ ज्यादा वक़्त जोड़ दिया गया है। 

ICC ने अब फाइनल मैच में दो घंटे ज्यादा जोड़ दिए हैं, जिससे आवश्यकता पड़ने पर इसका उपयोग हो जाए। बता दें कि फाइनल मैच में किसी परिणाम के लिए दोनों टीमों का 10-10 ओवर खेलना आवश्यक है, यदि इतना गेम भी नहीं होता है तो पाकिस्तान-इंग्लैंड को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। ICC का कहना है कि पूरा प्रयास यही होगा कि रविवार को मैच पूरा करवाया जाए, किन्तु यदि रिजर्व डे पर जाने की नौबत आती है तब अगले दिन यह मैच जल्दी आरम्भ होगा। साथ ही उसी जगह से मैच शुरू होगा, जहां बीते दिन रुका था।

जय शाह को ICC में मिली अहम जिम्मेदारी, बने वित्त मामलों की समिति के प्रमुख

पाकिस्तान या इंग्लैंड ? T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा वेस्ट इंडीज के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

दोबारा ICC के अध्यक्ष बने ग्रेग बार्कले, 2 वर्षों का रहेगा कार्यकाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -