पाकिस्तान या इंग्लैंड ? T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा वेस्ट इंडीज के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी
पाकिस्तान या इंग्लैंड ? T20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा वेस्ट इंडीज के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी
Share:

मेलबर्न: बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान और जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड के बीच रविवार 13 नवंबर को टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाना है। पाकिस्तान जहां अपने मजबूत बॉलिंग अटैक से इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेलना चाहेगी, वहीं इंग्लैंड अपनी ताबड़ोड़ बैटिंग लाइन अप से उनका जवाब देगी। ऐसे में फाइनल मैच में फैंस को जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा। फाइनल मैच जीतकर पाकिस्तान और इंग्लैंड की निगाहें खिताब को अपने नाम कर वेस्टइंडीज के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने पर भी होगी।

दरअसल, टी20 क्रिकेट के इतिहास में अभी तक वेस्टइंडीज ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अभी तक दो टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है, वहीं भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया एक-एक बार चैंपियन बना है। मेलबर्न में चाहे पाकिस्तान जीते या इंग्लैंड, फिर भी दोनों में से कोई एक टीम वेस्टइंडीज के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी तो कर ही लेगी। बता दें, पाकिस्तान ने अपना पहला खिताब 2009 में जीता था, वहीं इंग्लैंड इसके अगले साल 2010 में चैंपियन बना था। 

हालांकि, पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज़ अच्छी नहीं रहा था। टीम को पहले ही मैच में टीम इंडिया के हाथों करीबी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान को सबसे बड़ा धक्का तब लगा, जब दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने भी उन्हें धुल चटा दी। इस शिकस्त के बाद पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से करीब-करीब बाहर हो ही चुका था। लेकिन, इसके बाद पाकिस्तान ने अगले तीन मैच जीते, वहीं आखिर में उन्हें किस्मत का साथ भी मिला और बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को धूल चटाकर फाइनल में जगह बना ली। अब देखना ये है कि, क्या फाइनल मैच में भी किस्मत पाकिस्तान के साथ देती है, या फिर इंग्लैंड ट्रॉफी ले जाता है। 

दोबारा ICC के अध्यक्ष बने ग्रेग बार्कले, 2 वर्षों का रहेगा कार्यकाल

सेमीफाइनल हारे, अब BCCI लेगा क्लास, बोर्ड के समक्ष पेश होंगे राहुल-रोहित और कोहली !

T20 वर्ल्ड कप: शर्मनाक हार पर गंभीर को याद आई 'धोनी' की कप्तानी, बोले- कोई रोहित से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -