'जन्मदिन पर इस अमूल्य तोहफे के लिए PM मोदी और अमित शाह का आभार', करीबियों पर ED के छापे पर बोले CM बघेल
'जन्मदिन पर इस अमूल्य तोहफे के लिए PM मोदी और अमित शाह का आभार', करीबियों पर ED के छापे पर बोले CM बघेल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी निरंतर जारी है। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम भूपेश बघेल के राजनीति सलाहकार सलाहकार विनोद वर्मा एवं OSD के ठिकानों पर छापेमारी की है। विनोद वर्मा के देवेंद्रनगर निवास के साथ OSD मनीष बंछोर, OSD आशीष वर्मा तथा उनके एक नजदीकी कारोबारी विजय भाटिया के घर भी पहुंची है। सीएम बघेल ने इसे अपना 'बर्थडे गिफ्ट' बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री को तंज भरे लहजे में धन्यवाद कहा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कथित शराब एवं कोयला परिवहन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) राज्य में लगता छापे की कार्यवाही कर रही है। इन मामलों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब तक दर्जनभर से ज्यादा व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। कोयला परिवहन घोटाला में मुख्यमंत्री सचिवालय की अफसर सौम्या चौरसिया एवं रायगढ़ कलेक्टर IAS रानू समेत अन्य कई अफसर एवं कारोबारी इस समय जेल में हैं। बुधवार को छापेमारी किस मामले को लेकर हुई यह अभी स्पष्ट नहीं है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेंद्र बघेल का आज जन्मदिन है तथा सीएम के OSD एवं राजनीतिक सलाहकार के यहां ED के छापे ने हड़कंप मचा दिया है। इससे पहले ED ने 21 जुलाई को रानू साहू, उनके IAS पति के निवास सहित कांग्रेस के नेता तथा अधिकारीयों के घरों पर छापेमारी की थी। 22 जुलाई को ED ने भारतीय प्रशासनिक सेवा की अफसर रानू साहू को गिरफ्तार किया था। 

तत्पश्चात, ED ने उन्हें विशेष न्यायाधीश की कोर्ट में पेश किया था। ED ने 14 दिनों की रिमांड मांगी थी। रिमांड अवधि समाप्त होने के पश्चात् आज 25 जुलाई को ED ने रानू साहू को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था।18 अगस्त को रानू साहू से संबंधित दस्तावेज प्रवर्तन निदेशालय ने रायपुर के अदालत में पेश किया है। रानू साहू अभी जेल में बंद हैं। वही छापेमारी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'एक्स' पर अपनी प्रतिक्रिया दी। बघेल के जन्मदिन पर हुई छापेमारी को उन्होंने अपने लिए उपहार बताया और प्रधानमंत्री मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी। मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे OSD समेत नजदीकियों के यहां ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।'

झारखंड वित्त मंत्री आवास समेत 32 ठिकानों पर ED की छापेमारी, मची हलचल

उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार अपने स्कूल पहुंचे जगदीप धनखड़, शिक्षक के छुए चरण

मिजोरम में दुखद हादसा, निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 श्रमिकों की मौत, कई मलबे में दबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -