मिजोरम में दुखद हादसा, निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 श्रमिकों की मौत, कई मलबे में दबे
मिजोरम में दुखद हादसा, निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से 17 श्रमिकों की मौत, कई मलबे में दबे
Share:

आइजोल: उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम में एक दुखद हादसा हो गया है। सूबे की राजधानी आइजोल से लगभग 20 किमी दूर सायरंग इलाके में एक निर्माणाधीन रेलवे पुल ढह जाने से कम से कम 17 श्रमिकों की मौत हो गई और कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि साइट पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है, क्योंकि आइजोल से लगभग 21 किमी दूर सुबह 10 बजे के आसपास यह घटना हुई, उस समय 35-40 कर्मचारी मौजूद थे।

 

एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि, 'मलबे से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं, कई अन्य अभी भी लापता हैं।' वहीं, मिरोज़म के मुख्यमंत्री ज़ोरामथंगा (Zoramthanga) ने सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम ज़ोरामथंगा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आइजोल के पास सैरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया, कम से कम 17 श्रमिकों की मौत: बचाव कार्य जारी। इस त्रासदी से बहुत दुखी और आहत हूं। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।'

नार्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NF Railway) के CPRO सब्यसाची डे ने मीडिया को हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल का दौरा करेंगे।

दुनिया खा रही 'भारत' का नमक! साढ़े 4 गुना बढ़ गया निर्यात, लोगों की आय भी बढ़ी

मणिपुर में उग रहा 'शांति' का सूरज, 3 महीने तक चली हिंसा के बाद जानिए कैसे हैं हालात ?

'जल्द ही 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनेगा भारत..', ब्रिक्स समिट में बोले पीएम मोदी, दुनिया के सामने रखा देश का विज़न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -