थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने संसद में अविश्वास मत जीता
थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने संसद में अविश्वास मत जीता
Share:

बैंकॉक: थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने शनिवार को विपक्ष द्वारा अपने प्रशासन को अस्थिर करने के प्रयास को विफल कर दिया, 11 महीने के आम चुनाव से पहले संसद में अविश्वास मत से बच गया।

विधायी सत्र के एक लाइव वेबकास्ट के अनुसार, प्रयुत, 68 वर्षीय पूर्व सेना प्रमुख, जो 2014 में एक तख्तापलट के बाद से सत्ता में हैं, ने प्रतिनिधि सभा में 256 वोटों के पक्ष में और 206 के खिलाफ वोट जीता, जिसमें नौ बहिष्कार थे।

मतदान इस सप्ताह लाइव टेलीविज़न पर चार दिनों की निंदा बहस के बाद आया था, और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह प्रयुत की सरकार को हटाने के लिए विपक्ष का नवीनतम प्रयास था।

प्रधानमंत्री के साथ अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष के निशाने पर आए दस कैबिनेट मंत्री भी इस वोटिंग में बाल-बाल बचे.2019  में सदन द्वारा प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद से यह चौथी बार है जब प्रयुत अविश्वास मत से बचे हैं.

थाईलैंड के प्रधानमंत्री की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि: थाईलैंड के प्रधान मंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने 2019 से रक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया है। उन्होंने 2010 से 2014 तक थाई सेना के प्रमुख के रूप में कार्य किया और 2014 के थाई तख्तापलट का नेतृत्व किया, जिसने नेशनल काउंसिल फॉर पीस एंड ऑर्डर (एनसीपीओ) की स्थापना की, सैन्य जुंटा जिसने 22 मई 2014 और 10 जुलाई 2019 के बीच थाईलैंड पर शासन किया।

'मैं आपकी सबसे बड़ी फैन..', धनश्री ने अपने पति चहल को ख़ास अंदाज़ में दी जन्मदिन की बधाई

दर्दनाक: भोपाल से इंदौर जा रही बस अचानक पलटी, कई यात्री हुए जख्मी

'राजनीति में आना चाहता था, लेकिन...', CJI रमना ने किया अपने जीवन का बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -