अमेरिका में इस सप्ताह से शुरू हो सकता है परीक्षण
अमेरिका में इस सप्ताह से शुरू हो सकता है परीक्षण
Share:

वाशिंगटन: जैसा की आज हम सभी यह जानते है कि पिछले कई दिनों से लगातार हाहाकार मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर दिन इस वायरस के कारण न जाने ऐसे कितने परिवार है जी मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 92 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

अमेरिका में इस हफ्ते होंगे एक करोड़ परीक्षण: ट्रंप ने कहा, अमेरिका ने कोविड-19 परीक्षण क्षमता में बढ़ोतरी की है. इस हफ्ते हम एक करोड़ परीक्षण पूरे कर लेंगे जो किसी भी अन्य देश की तुलना में लगभग दोगुना है. ऐसा इसलिए क्योंकि विश्व में सबसे ज्यादा मृतक यहीं हैं. हम दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन फ्रांस, जापान, स्वीडन, फिनलैंड और कई अन्य देशों की तुलना में प्रति व्यक्ति अधिक लोगों की जांच कर रहे हैं.

चीन :16 और संक्रमित सामने आए: चीन के वुहान में कोविड-19 के नए समूह के उभरने के एक दिन बाद देश में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं. इनमें 15 मामले ऐसे हैं जिनमें मरीजों में लक्षण नजर नहीं आए. इससे ठीक एक दिन पहले वुहान में छह मामले सामने आने के बाद एक स्थानीय अधिकारी को बर्खास्त कर दिया गया था.

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुए कोरोना का शिकार, अस्पताल में भर्ती

कोरोना टेस्ट के बाद आइसोलेशन में गए ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष, संसद में लगातार आ रही थी खांसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -