पाकिस्तान में एक और मंदिर पर हमला, मूर्ति व पवित्र ग्रंथ को किया खंडित
पाकिस्तान में एक और मंदिर पर हमला, मूर्ति व पवित्र ग्रंथ को किया खंडित
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न निरंतर बढ़ता जा रहा है. बीते कुछ महीनों में ही जहां पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कई हिंदू व सिख लड़कियों को किडनैप कर जबरदस्ती धर्मातरण के मामले प्रकाश में आए हैं. वहीं अब सिंध प्रांत में ही एक हिंदू मंदिर पर हमला किया गया है. यहां जिहादियों ने मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए प्रतिमाओं को खंडित कर दिया. 

इस मामले को स्थानीय मीडिया ने तो कोई तवज्जो नहीं दी. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खबरों पर पैनी निगाह रखने वाली 'एसोसिएटिड रिपोर्ट्स एबरोर्ड' से संबंधित एक पाकिस्तानी पत्रकार ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया के माध्यम से उठाया है. दक्षिण एशिया क्षेत्र के मानवाधिकार व आतंकवाद जैसे मसलों पर बेबाक राय रखने वाली पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर लिखा है कि "सिंध प्रांत में एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई. एक भीड़ द्वारा चचौरो, थारपारकर में माता रानी भटियानी के मंदिर पर हमला किया गया. यहां प्रतिमा व पवित्र ग्रंथों को खंडित किया गया है."

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यहां की चार तस्वीरें भी साझा की है. इसमें देखा जा सकता है कि कट्टरपथिंयों ने प्रतिमा पर काला रंग डाल दिया है और इसके साथ ही उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ भी की है.  

हिन्दू लड़कियों के जबरन धर्मान्तरण पर पाकिस्तान में आक्रोश, कराची में हो रहा विरोध प्रदर्शन

अमेरिका के शोधकर्ताओं ने किया खुलासा, सुपरबग जीन भी फैला सकते हैं वायरस

Coronavirus: चीन के सबसे संक्रमित शहर में फंसे हैं 250 भारतीय, वतन वापसी में आ रही समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -