Coronavirus: चीन के सबसे संक्रमित शहर में फंसे हैं 250 भारतीय, वतन वापसी में आ रही समस्या
Coronavirus: चीन के सबसे संक्रमित शहर में फंसे हैं 250 भारतीय, वतन वापसी में आ रही समस्या
Share:

नई दिल्ली: चीनी सरकार ने वुहान कोरोनावायरस (Wuhan Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए पूरे वुहान को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है. किन्तु इस फैसले की वजह से तक़रीबन 250 भारतीय वुहान शहर में फंस गए हैं. अब इस परिस्थिति में केंद्र सरकार ने इन भारतीयों को निकालने की कोशिश शुरू कर दी है. विदेश मंत्रालय ने भारतीयों की वतन वापसी के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है.

विदेश मंत्रालय से मिल रही जानकारी के अनुसार, 250 भारतीयों को वुहान शहर से निकालने के लिए चीनी सरकार से चर्चा जारी है. इसके लिए एयर इंडिया के एक विशेष विमान को चीन पहुँचाया जाएगा. हालांकि अभी तक चीनी सरकार ने भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए आधिकारिक स्वीकृति नहीं दी है. एक अन्य अधिकारी के अनुसार, चीन में फंसे 250 भारतीयों में वुहान कोरोनावायरस संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है.

ऐसे में इस विशेष विमान में क्रू मेंबर के साथ ही एक मेडिकल टीम भी चीन जाएगी. सभी फंसे हुए भारतीयों को विमान में प्रवेश करने से पूर्व एक मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. जिन यात्रियों में संक्रमण के लक्षण पाए जाएंगे, उन्हें वतन वापसी के बाद निगरानी में रखा जाएगा. केंद्र सरकार मंगलवार तक इन यात्रियों के वतन वापसी की आशा कर रही है. 

ट्रम्प के खिलाफ बड़ा खुलासा, जांच में मदद करने तक यूक्रेन की मदद रोकने को कहा

ट्रंप आज करेंगे शान्ति घोषणा का एलान

पाकिस्तान में कोरोनावायरस का फैला डर, चीन के बाद पाकिस्तानियों पर मंडरा रहा खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -